अमेरिका की दिग्गज कंपनी के इस फोन के लिए ग्राहकों की दीवानगी

0
822

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक्नॉलजी कंपनी Motorola ने पिछले महीने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr पेश किया है। अमेरिका में इस फोन की कीमत 1,500 डॉलर (करीब 1.06 लाख रुपये) रखी गई थी। कंपनी ने बताया कि आने वाले दिनों में इस फोन को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

अब ताजा अपडेट मिला है कि इस फोन की भारी डिमांड को देखते हुए कंपनी को मोटोरोला रेजर का ग्लोबल लॉन्च और प्री-ऑर्डर टालना पड़ा है। इसे अब कुछ दिन बाद लॉन्च किया जाएगा। मोटोरोला ने अपने आधिकारिक बयान में दावा किया कि डिवाइस को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, जिस वजह से कंपनी को सप्लाई बढ़ानी पड़ सकती है। जो लोग भी इस डिवाइस को खरीदना चाहते हैं उन्हें इसकी आपूर्ति हो सके, इसके लिए कंपनी लॉन्च डेट में बदलाव कर रही है।

कंपनी ने बताया कि लॉन्च के टाइम-फ्रेम में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि अभी तक Motorola Razr के लॉन्च की तारीख और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। यूएस में 26 दिसंबर से इस फोन के प्री-ऑर्डर शुरू हो जाते, वहीं 9 जनवरी से ग्राहकों को मिलने लग जाता। माना जा रहा है कि अब इस तारीख को एक महीना तक बढ़ाया जा सकता है।

क्या हैं मोटो रेजर के फीचर्स
यह एक फोल्डेबल फोन है, जो कंपनी के सालों पुराने फ्लिप फोन के डिजाइन पर आधारित है। इसमें दो डिस्प्ले- 6.2 इंच फोल्डेबल P-OLED और दूसरी 2.1 इंच G-OLED दी गई हैं। अंदर वाली स्क्रीन का साइज 6.2 इंच है और फोन के फोल्ड होने पर बाहर की तरफ 2.7 इंच की स्क्रीन मिलती है। यह आउटर डिस्प्ले यूजर्स को नोटिफिकेशन्स की जानकारी देगा। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर आउटर पैनल पर ही दिया गया है।

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 SoC प्रोसेसर, 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। डिस्प्ले की तरह फोन में कैमरे भी दो दिए गए हैं। 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 5 मेगापिक्सल का इंटरनल कैमरा। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है और यह केवल ई-सिम कार्ड को सपॉर्ट करता है। इसमें 2,510 mAh की बैटरी दी गई है जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Motorola RAZR

समरी
परफॉर्मेंसDual core
स्टोरेज16 GB
कैमरा8 MP
बैटरी1780 mAh
डिस्प्ले4.3″ (10.92 cm)
रैम1 GB