होंडा CMX500 बाइक हो गई अपडेट, रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर को देगी टक्कर

0
2
24YM_CMX500

नई दिल्ली। होंडा ने इंटरनेशनल मार्केट में 2025 रिबेल 500 को अपडेट किया है। इसे CMX500 के नाम से भी जाना जाता है। लुक, फीचर्स और कम्फर्ट के मामले में इसमें कई अपडेट किए गए हैं। ये रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 की कॉम्पटीरर भी है।

विज़ुअल चेंज से शुरू करते हुए, ओवरऑल बॉडीवर्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन होंडा ने बाइक के स्टैंडर्ड और S वैरिएंट के लिए नया मैट डिम मेटैलिक ग्रे कलर ऑप्शन पेश किया है।

कंपनी ने S ट्रिम को 2025 के लिए कैंडी एनर्जी ऑरेंज पेंट स्कीम भी मिली है। रिबेल में चंकी टायर, छोटा हैंडलबार और पीछे की ओर अग्रेसिव रूप से नीचे की तरफ झुका हुआ फ्यूल टैंक दिया है, जो स्कूप्ड-आउट सीट के साथ मिल जाता है।

कम्फर्ट की बात करें तो इसमें होंडा ने सीट के लिए एक नया यूरेथेन फोम मटेरियल शामिल किया है। साथ ही, हैंडलबार की पोजीशन में भी चेंजेस किए हैं। बेहतर शॉक एब्जॉर्प्शन के लिए रियर सस्पेंशन में भी मामूली चेंजेस किए गए हैं। आखिर में 2025 रेबेल 500 की LED स्क्रीन की ब्राइटनेस और रीडेबल में भी सुधार किया गया है।

CMX500 रेबेल में वही 471cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है, जो लगभग 46bhp और 43.3Nm जनरेट करता है। इस 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह 16-इंच के कास्ट एल्युमीनियम व्हील पर चलता है, जो टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल स्प्रिंग द्वारा सस्पेंड किए गए हैं। ब्रेकिंग को निसिन कैलिपर्स और डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क द्वारा कंट्रोल किया जाता है।