रोटरी मीन्स बिजनेस फेलोशिप बिजनेस डे एवं गवर्निंग बोर्ड का शपथग्रहण समारोह 19 को

0
6

कोटा। रोटरी क्लब की बिजनेस विंग रोटरी मीन्स बिजनेस फेलोशिप कोटा चैप्टर के गवर्निंग बोर्ड का शपथ ग्रहण समारोह 19 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे से एक होटल में आयोजित किया जाएगा।

बुधवार को रोटरी क्लब कोटा के अध्यक्ष मुकेश व्यास ने पत्रकारों को बताया कि समारोह के दौरान रोटरी मीन्स बिजनेस फेलोशिप कोटा बिजनेस डे का आयोजन भी किया जाएगा। जो शहर का सबसे बड़ा बिजनेस नेटवर्किंग इवेंट होगा। कार्यक्रम में शहर के लगभग 200 उद्यमी भाग लेंगे।

आरएमबी कोटा के अध्यक्ष डॉ. नीरल बरथुनिया ने बताया कि कोटा की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने और औद्योगिक माहौल तैयार करने के लिए कोटा में व्यापार मेले, ट्रेनिंग प्रोग्राम किए जाएंगे।

यहां के बिजनेस को बढ़ाने के लिए अगले वर्ष की शुरुआत में सिम्पोजियम भी आयोजित होगा। विभिन्न व्यवसाय विकास कार्यशालाएं और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि कोटा बिजनेस डे कार्यक्रम में आरएमबी उदयपुर के सदस्य और मुख्य वक्ता शामिल होंगे। मुख्य अतिथि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3056 की आगामी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रज्ञा मेहता होंगी।

प्रीतम गोस्वामी तथा दीपक मेहता ने बताया कि आरएमबीएफ का उद्देश्य रोटरी सदस्यों को एक मंच पर लाना और उन्हें व्यापार के लिए सहयोग करने में मदद करना है। यह न केवल उन्हें नए व्यवसाय और रेफरल उत्पन्न करने में मदद करता है बल्कि नैतिकता आधारित पारदर्शी व्यावसायिक प्रथाओं को भी बढ़ावा देता है।

प्रॉजेक्ट डायरेक्टर राहुल सेठी ने बताया कि आरएमबीएफ ने 2023 में काम करना शुरू किया। पिछले एक साल के दौरान इसने अपने सदस्यों को 25 करोड़ रुपये का व्यवसाय बनाने में मदद की है। यह महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण को भी बढ़ावा देता है।