रेडक्रॉस सोसायटी के अच्छे कामों को जनता के साथ साझा करने की जरूरत: नड्डा

0
10

नई दिल्ली/कोटा। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि रेड क्रॉस के अच्छे कामों को आम जनता के साथ साझा करने की जरूरत है। वे शनिवार को नई दिल्ली में भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी (आईआरसीएस) की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

आईआरसीएस और एचएफएम के अध्यक्ष नड्डा ने आईआरसीएस की वार्षिक आम बैठक के दौरान महिला, कर्मचारी और युवा श्रेणियों में दिए जाने वाले तीन नए पुरस्कारों को मंजूरी दी। अवार्ड बॉडी के नेशनल चेयरमैन राजेश कृष्ण बिरला ने बताया कि यह अवार्ड राष्ट्रपति द्वारा सौंपे जाएंगे। विजेताओं को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक सहित प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।

नड्डा ने रेड क्रॉस शाखाओं को सफाई और स्वच्छता बनाए रखने के लिए अस्पतालों के कुछ वार्डों को अपनाने की सलाह दी। उन्होंने जेनेवा में आयोजित कॉन्फ्रेंस के लिए भी दिशानिर्देश दिए।

राजस्थान रेड क्रॉस के स्टेट सेक्रेट्री जगदीश जिंदल ने बताया कि राजस्थान से स्टेट प्रेसिडेंट, राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य तथा नेशनल अवार्ड बॉडी के चेयरमैन राजेश कृष्ण बिरला भी बैठक में शामिल हुए। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने बैठक की अध्यक्षता की। आईआरसीएस के प्रबंध निकाय की बैठक में देश के विभिन्न राज्यों से केन्द्र की कार्यकारणी सदस्य शामिल हुए।