पीएम मोदी देंगे 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, जानिए किन शहरों से गुजरेंगी

0
8
सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली। 10 New Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को देश के विभिन्न राज्यों से 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ये ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों से होकर गुजरेंगी। सबसे अधिका ओडिशा को तीन ट्रेनें मिलने जा रही हैं।

देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन वाराणसी कैंट स्टेशन से सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर खुलेगी और दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर देवघर स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर देवघर से चलकर रात 10 बजकर 20 मिनट पर वाराणसी कैंट पहुंचेगी।

हावड़-गया वंदे भारत एक्सप्रेस
यह ट्रेन दोपहर 2:25 बजे हावड़ा के लिए चलेगी और रात 8:50 बजे हावड़ा पहुंचेगी। इसी तरह हावड़ा से सुबह 6:50 में चलेगी और दोपहर 1:20 बजे गया जंक्शन पहुंचेगी। यह ट्रेन गया से चलने के बाद कोडरमा, पारसनाथ, धनबाद, प्रधानखनटा, आसनसोल,दुर्गापुर व हावड़ा स्टेशन पर रुकेगी। 6 घंटे 30 मिनट में गया से हावड़ा के बीच दूरी तय करेगी।

आगरा कैंट-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस
आगरा-वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन से खुलने के बाद टूंडला जंक्शन, इटावा जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन पर ठहरते हुए वाराणसी जाएगी। यह ट्रेन आगरा कैंट से सुबह 6 बजे खुलेगी और दोपहर 1 बजे वाराणसी जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में यह वाराणसी से दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और रात 10 बजकर 20 मिनट पर आगरा कैंट पहुंचेगी।

राउरकेला-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस
हावड़ा-राउरकेला वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा से सुबह 6 बजे रवाना। खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर होते हुए 11.50 मिनट पर राउरकेला पहुंचेगी पहुंचेगी। वापसी में यह राउरकेला से दोपहर 1.40 बजे रवाना होगी और शाम के 7.40 के करीब हावड़ा पहुंचेगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर दौरे के दौरान कई वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दे सकते हैं।

पटना-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस
टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में 6 दिन चलने की उम्मीद है। पटना से टाटानगर की दूरी 7 घंटे में कवर होगी। संभावित शेड्यूल के मुताबिक, यह ट्रेन सुबह 6 बजे टाटानगर से रवाना होगी और दोपहर 1 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन दोपहर 3 बजे पटना से चलकर रात 11 बजे टाटानगर पहुंचेगी।

टाटानगर-बहरामपुर वंदे भारत एक्सप्रेस
टाटानगर-बरहामपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन हाल ही में सफलतापूर्वक पूरा हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रेन सुबह 5:20 बजे टाटानगर से रवाना होगी और दोपहर 2:15 बजे बरहामपुर पहुंचेगी। वापसी में यह दोपहर 3 बजे बरहामपुर से रवाना होगी र रात 11:55 बजे टाटानगर पहुंचेगी।

हुबली-पुणे वंदे भारत एक्सप्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर से वर्चुअली महाराष्ट्र के पुणे को कर्नाटक के हुबली से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। यह ट्रेन सुबह 5 बजे हुबली से रवाना होगी और पुणे के लिए अपनी यात्रा शुरू करेगी। यह दोपहर 1.30 बजे पुणे पहुंचेगी। एक घंटे के बाद यह ट्रेन दोपहर 2.30 बजे पुणे से रवाना होगी। रात 10 बजे अपने अंतिम गंतव्य हुबली पहुंचेगी।

हावड़ा-भागलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस
वंदे भारत एक्सप्रेस से भागलपुर से हावड़ा तक का सफर 6.20 घंटे में तय होगा। वापसी में यही ट्रेन करीब 6 घंटे में हावड़ा से भागलपुर पहुंचेगी। दूसरे सुपरफास्ट ट्रेनों के मुकाबले यह ट्रेन औसतन ढाई घंटे का समय बचाएगी। यह ट्रेन हावड़ा से सुबह 7:45 पर रवाना होगी और दोपहर 2:05 पर भागलपुर पहुंचेगी। इसके बाद यही ट्रेन दोपहर 3:20 पर भागलपुर से चलेगी और रात 9:20 पर हावड़ा पहुंचेगी।

नागपुर-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस
रेलवे बोर्ड द्वारा जारी समय सारिणी के मुताबिक, नागपुर से वंदे भारत सुबह 5 बजे चलेगी और दोपहर 12:15 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। यह ट्रेन सेवाग्राम (सुबह 5.48/5.50 बजे), चंद्रपुर (सुबह 7.18/7.20 बजे), बल्लारशाह (सुबह 7.35/7.40 बजे), रामागुंडम (सुबह 9.08/9.10 बजे) और काजीपेट स्टेशन (सुबह 10.04/10.06 बजे) पर रुकेगी। इसके बाद वापसी में यह ट्रेन सिकंदराबाद से दोपहर 1 बजे चलेगी और रात 8:20 बजे नागपुर पहुंचेगी।

दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस
यह ट्रेन दुर्ग से सुबह 6 बजे खुलेगी। इसके बाद यह दोपहर 2:30 बजे के करीब विशाखापट्टनम पहुंच जाएगी। वहां से दोपहर करीब 3 बजकर 15 बजे यह खुलकर रात 11 बजकर 50 मिनट पर दुर्ग लौट जाएगी।