नए कोटा में जीएडी गणेश मेला शुरु, पुलिस प्रशासन ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

0
69

कोटा। जीएडी गणेश मेला समिति की ओर से श्रीनाथपुरम स्टेडियम के पास स्थित जीएडी सर्किल पर लगने वाले 12 दिवसीय गणेश मेले का गुरुवार से शुभारंभ हो गया है। समिति के अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने बताया कि मेले में 150 खरीदारी की दुकानें, 20 से अधिक झूले और 50 चाट पकौड़ी खाने पीने के स्टॉल्स लग चुके हैं। इसके अलावा फुटकर दुकानदार भी आए हैं।

अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी मामा ने बताया कि शुक्रवार शाम को भगवान गणेश जी को धूमधाम से रैली के साथ जीएडी सर्किल पर लाया जाएगा। वहीं, 7 सितंबर को प्रातः 9 बजे 14 फीट की श्री गणेश प्रतिमा की भव्य आतिशबाजी, पूजा पाठ और मंत्र उच्चारण के साथ विधिवत स्थापना की जाएगी। इस दौरान मेले में 8 से 17 सितंबर तक विभिन्न प्रतियोगिताएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। वहीं जीएडी गणेश जी का प्रतिदिन विशेष श्रृंगार किया जाएगा। जिसमें रोजाना गुजराती, मराठी और राजस्थानी समेत अलग-अलग प्रांतों की विविध छटा नजर आएगी। गणेश जी को छप्पन भोग लगाया जाएगा।

मेले में पुलिस प्रशासन की माकूल व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस उपाधीक्षक मनीष शर्मा ने जीएडी सर्कल और आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया। उनके साथ में आरकेपुरम, महावीर नगर और दादाबाड़ी थाने का जाप्ता मौजूद रहा। डीएसपी मनीष शर्मा ने बताया कि मेले के दौरान पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं। मेले के दौरान स्थाई रूप से गस्त और जवानों को तैनात किया गया है। मेले में भीड़ को देखते हुए जाप्ता और भी बढ़ा दिया जाएगा। मेले में ट्रैफिक की व्यवस्था करने के लिए भी जवानों की तैनाती की जाएगी।