रेलवे ट्रैक पर गिट्टियां रख कर सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने वाले गिरफ्तार

0
7


कोटा। रेल सुरक्षा बल ने सोशल मीडिया पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए रेलवे ट्रैक पर गिट्टी रखने वाले युवक गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे वीडियो में एक व्यक्ति को रेलवे लाइन पर गिट्टियां रखने से ट्रेन पटरी से उतरते हुऐ दिखाया गया है।

इस संबंध में रेल सुरक्षा बल आउट पोस्ट झालावाड़ सिटी द्वारा ऑपरेशन सतर्क के तहत रेल पटरियों के साथ अपराधिक छेड़छाड करके सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने व्यक्ति अंकित कुमार कारपेन्टर एवं उसके भाई रवि कुमार निवासी झालावाड़ को पकड़ा है।

दोनों भाइयों से की गई पूछताछ पर उन्होंने बताया कि 19 जून को अंकित कुमार ने इंस्टाग्राम आईडी से ट्रेन पलटने का एक विडियो डाउनलोड किया था, जिसके आधार पर 23 जून को अपने भाई रवि कुमार के साथ जूनाखेड़ा स्टेशन के पास पहुंचकर रेलवे लाइन पर गिट्टियां रखकर अपने फोलोवरर्स बढ़ाने के लिये विडियो बनाया।

उन्होंने बताया कि 19 जून को डाउनलोड किये गये विडियो के साथ एडिट कर 31 जुलाई को अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर अपलोड किया गया। इन दोनों आरोपियों के विरूद्व रेल सुरक्षा बल पोस्ट रामगंजमण्डी ने अपराध दर्ज कर धारा 145, 147 व 154 रेलवे एक्ट के तहत 3 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया।