ओप्पो का बजट फ्रेंडली फोन Oppo A3 Energy Edition लॉन्च, जानिए कीमत

0
12

नई दिल्ली। ओप्पो ने अपना नया बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन Oppo A3 Energy Edition (Vitality Edition) लॉन्च किया है। यह फोन अपनी मजबूती, बैटरी लाइफ और दमदार परफॉर्मेंस के लिए सुर्खियों में है। ओप्पो के इस सस्ते फोन में Samsung Galaxy S24 Ultra जैसी चार्जिंग स्पीड मिल रही है।

फोन पतला और लाइटवेट भी है। इसे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे चीन में लॉन्च किया है। चलिए डिटेल में जानते हैं इसकी कीमत और खासियत के बारे में सबकुछ…

स्पेसिफिकेशन
ओप्पो A3 एनर्जी एडिशन तीन कलर ऑप्शन – पर्पल क्रिसेंट, बैम्बू फॉरेस्ट ग्रीन और फॉग सी ब्लैक में उपलब्ध है। फोन एक स्लीक डिजाइन के साथ आता है और इसकी मोटाई केवल 7.68 एमएम है। फोन लाइटवेट भी है और यह लगभग 186 ग्राम वजनी।

धूल और पानी से सुरक्षित
कंपनी ने इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया है। धूल और पानी से सुरक्षित रहने के लिए IP54 रेटिंग के साथ आता है, जिससे इसे बारिश में भी बेझिझक यूज किया जा सकता है। ओप्पो का दावा है कि इसने 10 मिनट के सिम्युलेटेड रेन टेस्ट को पास कर लिया है और कंपनी का यह भी कहना है कि फोन का टच पैनल गीली और ऑयली उंगलियों से भी तेजी से रिस्पॉन्स करता है।

गिरने पर भी नहीं टूटेगा फोन
डिस्प्ले की बात करें तो, इसमें 6.67 इंच का एलसीडी पैनल है, जिसमें एचडी प्लस रिजॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट मिलता है। इसकी मजबूती को और बढ़ाने के लिए, ओप्पो ने स्मार्टफोन को उभरे हुए कोनों के साथ एंटी-फॉल प्रोटेक्टिव केस और बेहतर ग्रिप के लिए एंटी-स्लिप वर्टिकल स्ट्राइप डिजाइन दिया है।

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6300 प्रोसेसर से लैस है, जो एक मिड-रेंज चिपसेट है, जो रोजमर्रा के कामों को संभालने के लिए पर्याप्त है। यह 5100mAh की बैटरी के साथ आता है और इसमें 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इतनी है चार्जिंग स्पीड Samsung के महंगे फोन Galaxy S24 Ultra में भी मिलती है। फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है और दोनों ही वेरिएंट में स्टैंडर्ड 12GB रैम मिलती है। बेस वेरिएंट में 256GB स्टोरेज है जबकि 512GB स्टोरेज है।

कैमरा सेटअप
फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50-मेगापिक्सेल प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सेल का सेकेंडरी सेंसर है। सेल्फी के लिए, फोन में 8-मेगापिक्सेल का कैमरा है। फोन में ऑब्जेक्ट रिमूवल, कटआउट और डॉक्यूमेंट स्कैनिंग जैसे AI फीचर भी मिलते हैं। साउंड के लिए, इसमें केवल सिंगल स्पीकर मिलता है।

वेरिएंटवाइज कीमत
ओप्पो A3 एनर्जी एडिशन की कीमत 12GB+256GB वेरिएंट के लिए 1,799 युआन (लगभग 20,700 रुपये) है। जबकि इसके टॉप-एंड 12GB+512GB वेरिएंट की कीमत 2,399 युआन (लगभग 29,000 रुपये) में उपलब्ध है। फोन चीन में कंपनी की ऑफिशियल स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।