NEET PG: पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, 11 घंटे पहले सरकार का फैसला

0
14

नई दिल्ली। NEET PG 2024 Postponed: मेडिकल की परीक्षा को लेकर चल रहे हंगामे के बीच अब पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET PG को भी स्थगित कर दिया गया है।

रविवार को होने वाली नीट पीजी परीक्षा 2024 स्थगित करने का फैसला महज 11 घंटे पहले आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लेकर नोटिस जारी किया है। आप नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन की वेबसाइट nbe.edu.in या natboard.edu.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्रालय का कहना है कि ‘हाल के दिनों में कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की पवित्रता भंग होने के आरोपों के मद्देनजर ये कदम उठाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने फैसला लिया है कि नीट पीजी एंट्रेंस एग्जाम की प्रक्रिया की पूरी तरह से जांच की जाएगी। उसके बाद एग्जाम लिया जाएगा। ये परीक्षा मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए National Board of Examination (एनबीई) द्वारा आयोजित की जाती है।’

अब कब होगी नीट पीजी परीक्षा?
इस साल नीट पीजी को लेकर पहले ही काफी हंगामा हो चुका है। पहले भी 2024 में होने वाले NEET PG Exam की डेट कई बार बदली जा चुकी है। अब नीट पीजी का एग्जाम 2024 कब होगा? इस बारे में हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा है कि जल्द ही नीट पीजी एग्जाम की नई डेट घोषित की जाएगी।