ठगों पर कार्रवाई: बिजली बिल KYC स्कैम में शामिल 30 हजार मोबाइल नंबर होंगे बंद

0
13

नई दिल्ली। Electricity Bill KYC Scam: सरकार स्कैमर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। आपने देखा होगा कि कई लोगों के पास आजकल बिजल कनेक्शन काटने के मैसेज खूब आ रहे हैं। इसके अलावा लोगों को केवाईसी के भी मैसेज आ रहे हैं। ये दोनों फर्जी मैसेज हैं और इन मैसेज के जरिए लोगों को जाल में फंसाकर चूना लगाया जा रहा है।

अब सरकार ने ऐसे ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 हजार से अधिक मोबाइल नंबर को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा जिन मोबाइल में इन नंबरों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें भी ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है।

दूरसंचार विभाग ने करीब 30 हजार नंबर और 400 मोबाइल को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। दरअसल ये सभी मोबाइल नंबर और मोबाइल स्कैम में शामिल थे। इन नंबर से लोगों को फर्जी मैसेज किए जाते थे और फिर उनके साथ ठगी होती थी।

दूरसंचार विभाग ने चक्षु पोर्टल पर मिली शिकायतें के आधार पर यह कार्रवाई की है। यदि आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आता है जिसमें केवाईसी ना कराने पर बिजली कनेक्शन काटने का दावा किया जा रहा है तो आप उस नंबर की शिकायत Chakshu पोर्टल पर कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी तरह की संभावित ठगी या स्कैम वाले नंबर की शिकायत इस साइट पर कर सकते हैं।