स्टूडेंट्स ने बताई NEET UG 2024 में खामी, मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

0
38

कोटा। Neet UG Fraud: नीट यूजी 2024 (NEET UG 2024) में धांधली को न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन एवं स्टूडेंट्स ने बडी खामी बताते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। महासचिव राजीव कुमार ने बताया कि 5 मई 2024 को पूरे भारत में नीट यूजी 2024 परीक्षा एनटीए द्वारा आयोजित की गई थी। उसका पेपर 4 मई की रात को लीक हो गया था और काफी लोगों के पास इसकी प्रतिलिपि मिली।

उसके बाद इस पेपर का रिजल्ट जारी किया गया है, जिसमें बडी मात्रा में अनियमितताएं पाई गई है। इस कारण 24 लाख बच्चे जो इस परीक्षा में बैठे थे, उन सभी के साथ अन्याय हुआ है। इन अनियमितताओं की कुछ पुख्ता जानकारी सबसे पहले पटना पुलिस के पास आई और उन्होंने इस परीक्षा के संदर्भ में पुलिस रिपोर्ट भी लिखी। एनटीए द्वारा सभी नियमों को ताक पर रखते हुए रिजल्ट को समय से पहले घोषित कर दिया गया और काफी बच्चों को अपने मनमाने तरीके से ग्रेस मार्कस दिए गए।

इतनी बडी मेडिकल की परीक्षा के इतिहास में पहली बार 68 बच्चों के 720 में से 720 अंक दिए गए और परीक्षा का जो कटआफ है वह बहुत ही ज्यादा जा रहा है। इससे जो बच्चे काफी समय से इस परीक्षा की ईमानदारी से तैयारी कर रहे थे, वे भी सलेक्शन से वंचित रह गए। आने वाले समय में काफी बच्चे जो हर साल कोचिंग के लिए आते थे और मन लगाकर तैयारी करते थे, उनके अभिभावकों का ऐसी परीक्षा की तैयारी करने से मोह भंग हो गया है।

अगर ऐसा ही हुआ तो देश के होनहार, मेहनती बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड होगा। डॉ. अमित गुप्ता ने बताया कि कोटा में कुछ कोचिंग स्टूडेंट ने इस मामले में जांच की मांग की है। वहीं जिन बच्चों के भविष्य से खिलवाड हुआ है, उन्हें मार्गदर्शन कर इनका समाधान किए जाने की मांग की है। इस अवसर पर नीट स्टूडेंट राहुल गंगवार, दीपक, नीरज, गौरव, राकेश, अनिमेष व कार्यकारिणी सदस्य विकास राठी, अभिषेक त्यागी, कुलदीप सिंह, डॉ. अमित गुप्ता,  भी साथ रहे।