Neet: एलन ने नीट-2025 की तैयारी के लिए की विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा

0
35

नीट प्राप्तांकों के आधार पर एलन फीस में 90 प्रतिशत तक की रियायत

कोटा। NEET 2025 Allen scholarship: मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई की तैयारी के लिए देश के प्रमुख संस्थान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने नीट-यूजी 2025 की तैयारी के लिए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए स्पेशल बैच के साथ एक नई व विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है।

प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को नीट में प्राप्तांकों के आधार पर एलन के ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरह के कोर्सेज में फीस में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जाएगी। एलन कोटा के प्रसीडेंट विनोद कुमावत ने बताया कि देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के हमेशा से बेहतर परिणाम रहे हैं।

नीट-यूजी और एआईपीएमटी में बीते 14 वर्षों में 8 एलन क्लासरूम स्टूडेंट्स ऑल इंडिया टॉप कर चुके हैं, 82 स्टूडेंट्स ने टॉप-10 में अपना स्थान बनाया है। इसके साथ 458 स्टूडेंट्स ने टॉप-100 में स्थान प्राप्त किया है।

कक्षा 12 उत्तीर्ण कर चुके स्टूडेंट्स के लिए नीट-यूजी के लीडर, अचीवर व अचीवर प्लस बैचों की घोषणा की गई है। ये बैच मई में 27 व 29 तथा जून में 5, 6, 19, 20 व 24 की तिथियां शामिल हैं। स्कॉलरशिप की अधिक जानकारी के लिए निकटतम एलन सेंटर पर संपर्क किया जा सकता है।देशभर में नीट-यूजी 2024 के परीक्षार्थियों ने विभिन्न कोचिंग एक्सपर्ट्स एवं संभावित आंसर-की के अनुसार अपने अंकों का आंकलन कर लिया है।

इन अंकों के आधार पर ऐसे स्टूडेंट्स जिनको बिना समय गंवाए नीट-यूजी 2025 की तैयारी शुरू करनी है, उनके लिए एलन ने नीट-2024 के प्राप्तांको के आधार पर विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है, जिससे स्टूडेंट रिजल्ट व काउंसलिंग का इंतजार किए बिना सही समय पर अपनी तैयारी फिर से शुरू कर सकता है। इस हेतु स्पेशल बैचज की घोषणा की गई है।

पिछले वर्षों में ऐसे कई स्टूडेंट्स हैं जिन्होंने नीट-यूजी के एलन रिपीटर्स बैच को ज्वाइन करके अपने मार्क्स में अच्छी बढ़ोतरी हासिल कर देश के बेहतरीन मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त किया है।

नीट-यूजी के साथ जेईई मेन व एडवांस्ड के लिए भी बैच शुरू किए जा रहे हैं। स्टूडेंट्स इन बैच में देश के श्रेष्ठ फैकल्टीज से मार्गदर्शन ले सकेंगे। विस्तृत जानकारी www.allen.ac.in पर प्राप्त की जा सकती है।