किसानों को सहकारिता विभाग की हर योजना का लाभ मिले: राठौड

0
86

कोटा। जीएसएस बोराबास हेडक्वाटर डोलिया चांदबावडी की आमसभा गुरूवार को ग्राम डोलिया में आयोजित की गई। आमसभा में विभिन्न निर्णय लेकर आय-व्यय की पुष्टि सहित 228 किसानों को एमसीएल के तहत ऋण वितरित किए गए। आमसभा के मुख्य अतिथि कोटा बूंदी दुग्ध सहकारी संघ के अध्यक्ष चैनसिंह राठौड रहे व अध्यक्षता कोटा मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष निहाल सिंह राठौड ने की।

इस मौके पर चैनसिंह राठौड ने कहा कि भूमिपुत्र इस देश का आधार हैं। किसानों को सहकारिता विभाग की हर योजना का लाभ मिले। इसके लिए कोटा मार्केंटिंग सोसायटी को सतत प्रयास करने चाहिए। चैनसिंह ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मार्केटिंग सोसायटी ने किसानो को आज शुन्य ब्याज दर पर 5 लाख से अधिक का ऋण दिए गए। राठौड़ ने कहा कि अपने कृषि कार्य के लिए किसान इस ऋण का उपयोग करेगे। राठौड ने इस अवसर पर विधायक कोष से सहकारी भवन की चारदीवारी का भूमिपूजन भी किया।

आमसभा की अध्यक्षता कर रहे मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष निहाल सिंह ने कहा कि मार्केटिंग सोसायटी सदस्यो को लाभ पहुंचाने के लिए प्रत्यनशील है। उन्होंने इस अवसर पर जीएसएस बोराबास के व्यवस्थापक को पाबंद किया कि वह समय पर किसानो को ऋण दे और एमसीएल पर कृषकों के अंगूठे लगाकर पात्र किसानों को शून्य दर पर ऋण उपलब्ध करवाए।

जीएसएस के सचिव रंजीत शाह ने बताया कि आमसभा में गत आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया गया और बजट को मंजूरी दी गईं। इस अवसर बोराबास का नाम परिवर्तित कर डोलिया जीएसएसएस करने की पुष्टि भी की गई।