हुंडई की नई क्रेटा फेसलिफ्ट जनवरी में होगी लॉन्च, जानिए खासियत एवं फीचर्स

0
103

नई दिल्ली। New hyundai creta facelift: हुंडई की नई क्रेटा फेसलिफ्ट अगले साल के पहले महीने, यानी जनवरी की 16 तारीख को इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी से पर्दा उठ सकता है और यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी सारे बदलावों के साथ आएगी। सबसे खास बात यह देखने को मिल सकता है कि नई क्रेटा में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ ही हाइब्रिड पावरट्रेन भी हो सकते हैं।

लंबे समय से हुंडई क्रेटा के अपडेटेड वर्जन की भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग चल रही है। फिलहाल आपको आगामी क्रेटा मॉडल के बारे में बताएं तो इसमें काफी सारे कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के बारे में बताएं तो इसको मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बेहतर किया गया है।

इसमें नए डिजाइन की ग्रिल और बंपर के साथ ही हेडलैंप, टर्न इंडिकेटर और टेललाइट्स की बेहतर पोजिशननिंग देखने को मिलेंगी। टुसों एसयूवी का इसपर काफी प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे कि ज्यादा मस्कुलर और पावरफुल होगी। फ्रंट के साथ ही रियर और साइड लुक में कुछ ऐसे बदलाव किए गए हैं, जिससे कि यह देखने में और ज्यादा अच्छी हो गई है।

स्पेसिफिकेशन: नई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर और फीचर्स में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें ज्यादा स्पेसियस केबिन के साथ ही बेहतर सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इतने ही बड़े साइज की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, वायरवेल चार्जर, 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम समेत और भी काफी सारी खूबियां देखने को मिलेंगी।

सेफ्टी फीचर्स: आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में सेफ्टी फीचर्स की भरमार होगी। कहा जा रहा है कि नई क्रेटा अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, यानी ADAS के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही हाई बीम असिस्ट, कोलिजन असिस्टेंस और लेन-कीप असिस्ट जैसी खूबियां भी देखने को मिलेंगी।

इंजन और पावर: आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को मौजूदा मॉडल वाले इंजन के साथ ही पेश किया जा सकता है। इसमें 1.5 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन मिलेंगे। हालांकि, इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलने की संभावना है, जो कि 160 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करेगा। नई क्रेटा फेसलिफ्ट में काफी सारे ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे। क्रेटा फेसलिफ्ट को 11 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में पेश किया जा सकता है।