खेल प्रतियोगिताओं के साथ भक्ति भाव से मनाया पारीक समाज ने अन्नकूट

0
95

कोटा। पारीक पंचायत कोटा द्वारा भगवान जगदीश जी मंदिर श्रीपुरा कोटा पर अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। प्रवक्ता राहुल पारीक ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव में बच्चों से बड़ों तक के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगितायें कराई गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लक्ष्मणगढ़ के प्राचार्य व कोटा विधि संकाय के पूर्व प्राचार्य अरुण शर्मा मुख्य अतिथि रहें। अध्यक्ष रास बिहारी ने मंच संचालन किया। पूर्व अध्यक्ष रवि पारीक व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रश्मि पारीक मंचासीन रहे।

महामंत्री अशोक पारीक ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में नन्हे मुन्नों ने भी बढचढ कर हिस्सा लिया, जो नन्हे बालक पैर चलना सीखे है,वह भी खेल प्रतियोगिताओं के हिस्सा बने। अतिथियों ने विजेता बच्चों को पारितोषिक वितरण किया। कोषाध्यक्ष योगेश पारीक ने आय—व्यय का ब्यौरा भी पेश किया। कैलाश पारीक वरिष्ठ ने बताया कि समाज के अग्रज जनों की उपस्थिति में समाज बंधुओं ने भगवान जगदीश की महाआरती करके उपरान्त महाप्रसाद ग्रहण की।

मुख्य अतिथि अरुण शर्मा ने अन्नकूट के महत्व पर पर अपने विचार पेश किए और नन्हे बालकों खेल प्रतियोगिता का हिस्सा बनते देख अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। रवि पारीक ने समाज की गतिविधियों पर कार्यकारणी की प्रशंसा की और समाज द्वारा सदैव साथी बनकर सहयोग करने पर आभार प्रकट किया। महिला अध्यक्ष व अनिता पारीक ने बताया कि प्रतिक्षा चेरेटेबल ट्रस्ट विजेता बच्चो के पारितोषिक का प्रायोजक रहा रहा और उन्हे आकर्षक उपहार ट्रस्ट अध्यक्ष प्रतिक्षा पारीक व अतिथियों ने सौपे।

उन्होने बताया कि महिलाएं कि कुर्सी दौड़ में सरोज पारीक, पुरुष अभिषेक पारीक प्रथम, डांस प्रतियोगिता करुणा पारीक, प्रथम दौड़ अद्बिक पारीक, बालिकाओं में वंशिका पारीक ,निब्बू दौड़ दौड़ में आशी पारीक कुर्सी दौड़ में केशव पारीक स्मरण शक्ति में गौरव पारीक विजेता रहे।

इस अवसर पर एडवोकेट कल्पना पारीक, सुरेश पारीक, महामंत्री अशोक पारीक,वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश पारीक ,मदन गोपाल, देवेन्द्र पारीक,जयप्रकाश, योगेश,अशोक व्यास, राजेन्द्र पारीक, रमेश पारीक, राजू पारीक, प्रतीक्षा पारीक सहित बडी संख्या में सदस्य उपस्थित रहे।