Stock Market: सपाट खुले बाजार; सेंसेक्स 66 हजार के पार, निफ्टी 19 हजार के ऊपर

0
60

मुंबई। Stock Market Opened: शेयर बाजार में शुक्रवार को सपाट शुरुआत हुई। अच्छे ग्लोबल संकेतों के चलते प्रमुख इंडेक्सों में हरे निशान पर कारोबार होता दिखा। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 30 अंकों की मामूली तेजी के साथ 66,000 के पार ट्रेड करता। निफ्टी भी 17 अंक चढ़कर 19,000 के ऊपर कारोबार कर रहा।

बाजार में फार्मा, मेटल और सरकारी बैंकिंग शेयरों में खरीदारी दिखी। निफ्टी में सिप्ला के शेयरों करीब 2.5% की तेजी देखी। इससे पहले गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 66,017 पर बंद हुआ था।

विदेशी बाज़ारों का हाल
यूरोपीय बाज़ारों की बात करें तो, मार्केट में मामूली बढ़त देखी गई, जबकि ईसीबी की अक्टूबर बैठक के मिनटों में विकास के बारे में केंद्रीय बैंक अधिक चिंतित था और ‘लंबे समय तक उच्च’ बने रहने का स्पष्ट प्रयास दिखा। एनर्जी शेयरों में ग्रोथ हुई क्योंकि रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि यूके में ऊर्जा बिलों में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने वाली है।
आज सुबह एशिया में जापान का निक्केई लगभग 1 प्रतिशत ऊपर था। हैंग सेंग 1 प्रतिशत नीचे, कोस्पी और स्ट्रैटिस टाइम्स 0.3 प्रतिशत नीचे कारोबार करते दिखे।

23 नवंबर को तेल की कीमतों में लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई। 22 नवंबर को 4 प्रतिशत तक गिरने के बाद 2024 GMT तक ब्रेंट क्रूड वायदा लगभग 0.8 प्रतिशत गिरकर 81.28 डॉलर प्रति बैरल पर था।