हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट गजब के फीचर्स के साथ अगले साल भारत में होगी लॉन्च

0
134

नई दिल्ली। hyundai-tucson-facelift-revealed: हुंडई ने भारतीय बाजार में टक्सन SUV को सालभर पहले लॉन्च किया था। अब इसके फेसलिफ्ट मॉडल का इंतजार है। कंपनी अपने कई मॉडल का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर चुकी है। अब उसने ग्लोबल मार्केट के लिए टक्सन फेसलिफ्ट का खुलासा कर दिया है।

इसके मौजूदा मॉडल की तुलना में छोटे चेंजेस किए गए हैं। वहीं, कई सारे फीचर्स को से लैस किया गया है। इस SUV को 2024 तक भारत में लाया जाएगा। तो चलिए जल्दी से SUV के फेसलिफ्ट मॉडल में हुए चेंजेस पर एक नजर डालते हैं।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस: हुंडई ने टक्सन फेसलिफ्ट के डिजाइन में मामूली चेंजेस किए हैं। जिससे ये SUV सड़क पर और भी बेहतर नजर आने लगी है। सामने की तरफ इसमें एक नया ‘पैरामीट्रिक ज्वेल’ ग्रिल है जिसके दोनों तरफ 4 LED डेटाइम रनिंग लाइट दी हैं। हेडलैंप और फ्रंट बंपर में भी मामूली बदलाव हुए हैं और हुंडई ने SUV में Sलॉय व्हील का एक नया सेट दिया है। इसके फ्रंट और रियर दोनों प्रोफाइल में एक नई स्किड प्लेट भी मिलती है।

बात करें फेसलिफ्ट मॉडल के इंटीरियर की तो इसमें एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलता है। गियर सेलेक्टर सेंट्रल कंसोल से स्टीयरिंग कॉलम पर एक डंठल पर चला गया है। एसी वेंट और स्टीयरिंग व्हील को भी अपडेट किया गया है। जबकि 12.3-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम अब एक ही हाउसिंग में इंटीग्रेटेड किया गया है।

सेंटर कंसोल में AC टेम्परेचर और पंखे की ब्लोअर स्पीड सेट करने के लिए रोटरी डायल मिलते हैं। जबकि बोस साउंड सिस्टम के लिए वॉल्यूम को एक छोटे नॉब के माध्यम से कंट्रोल किया जाता है।

AC सेटिंग्स के माध्यम से टॉगल करने के लिए फिजिकल बटन और अन्य कार्यों के लिए कैपेसिटिव बटन दिए हैं। कंट्रोल पैनल के नीचे, आपको USB Type-C पोर्ट, एक 120V सॉकेट और एक वायरलेस चार्जिंग पैड दिया है। जबकि फ्रंट सीट आर्मरेस्ट के ठीक आगे एक स्टोरेज क्यूबी और 2 कप होल्डर दिया है।

इस बात की भी उम्मीद है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर्ड फ्रंट सीटें, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर, पावर्ड टेलगेट, 6 एयरबैग, लेवल 2 ADAS फीचर्स, ESP और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते रहेंगे।