Tata Punch EV साल के अंत तक लॉन्च होगी, एक बार चार्ज पर चलेगी 350 किमी

0
62

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स कंपनी की अगली इलेक्ट्रिक कार Punch EV जल्द लॉन्च होने वाली है। Tata Punch EV के टेस्टिंग म्यूल को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है और हमारे सामने इसको लेकर कई डिटेल्स आई हैं।

पंच ईवी अपने आईसीई मॉडल से डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके पर्यावरण-अनुकूल टैग को उचित ठहराने के लिए बहुत सारे बदलाव होंगे। नवीनतम स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है हालांकि कार को भारी रूप से कवर किया गया है, हम नए फ्रंट डिजाइन को देख सकते हैं, जो पंच के इलेक्ट्रिक पुनरावृत्ति में अधिकांश बदलावों को प्राप्त करने के लिए बाध्य है।

डिजाइन : डिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर के साथ चौड़ी एलईडी लाइट बार पैकेज का एक हिस्सा होगा। उम्मीद है कि फ्रंट प्रोफाइल ब्रांड की नवीनतम डिजाइन दिशा के अनुरूप, नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के डिजाइन से प्रेरणा लेगा।

डिस्क ब्रेक : किनारों की ओर, पंच ईवी में रियर व्हील डिस्क ब्रेक के साथ अलॉय व्हील का एक नया सेट मिलेगा और हम इसे पिछली तस्वीरों में पहले ही देख चुके हैं। इसका रियर प्रोफाइल कमोबेश वैसी ही रहेगा। हालांकि, इसमें एक कनेक्टेड एलईडी लाइट बार जुड़ने की संभावना है। ये डिजाइन परिवर्तन संभवतः फेसलिफ्ट मॉडल के साथ आईसीई पंच में आ सकते हैं।

इंटीरियर : इंटीरियर में नए 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, टाटा के नवीनतम टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बैकलिट लोगो और चारों ओर नीले रंग के एक्सेंट के रूप में कुछ अपडेट भी मिलेंगे। हुड के तहत, हम उम्मीद करते हैं कि पंच ईवी लगभग 30 kWh क्षमता के बैटरी पैक से पावर लेगी।

रेंज: इसे एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लॉन्च के समय ब्रांड के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह दो रेंज विकल्प हो सकते हैं। इसके साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।