ऑटोमोबाइल क्षेत्र से जुडे परिवारों ने लिया शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प

0
54

कोटा व्हीकल डीलर्स एसोसियेशन का दीपावली मिलन समारोह

कोटा। कोटा व्हीकल डीलर्स एसोसियेशन का दीपावली मिलन समारोह सोमवार को कोटा क्लब मे आयोजित किया गया। एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव अनिल मूंदड़ा ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी थे। समारोह मे ऑटोमोबाइल क्षेत्र से जुड़े सभी व्यवसाइयो ने सपरिवार भाग लिया ।

इस अवसर पर महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाला दीपावली का त्यौहार ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए समृद्धि कारक होगा। हाड़ोती के ऑटोमोबाइल व्यवसाय का केन्द्र कोटा शहर है। जहा पर भारी मात्रा में हाड़ौती में कोटा के डीलरों द्वारा व्हीकल बेचे जाते हैं। जो कोटा की अर्थव्यवस्था को मजबूत एवं हजारों लोगो को रोजगार उपलब्ध करवाते हैं। जिससे सरकार को भी करोडों रुपये का राजस्व प्राप्त होता है।

उन्होंने कहा कि सरकार को इन व्यवसायियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनके व्यवसाय में आ रही समस्याओं का निराकरण करना चाहिए। माहेश्वरी ने कहा कि 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कोटा व्यापार महासंघ द्वारा शत् प्रतिशत मतदान को लेकर चलाई जा रही मुहिम के तहत सभी ऑटोमोबाइल व्यवसायी अपने-अपने प्रतिष्ठानों में कार्यरत स्टाफ कर्मचारियों को उनके परिवार सहित शत् प्रतिशत मतदान करवायें, जिससे देश का लोकतंत्र मजबूत हो सके।

जीएसटी की दरें घटाने का सुझाव: कोटा व्हीकल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव अनिल मूंदड़ा ने कहा कि ऑटोमोबाइल पर जीएसटी की दरें बहुत ज्यादा हैं। इस क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार को जीएसटी की दरों को कम किया जाना चाहिए। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक ऑटो रिक्शा के परमिट आरटीओ द्वारा जारी नहीं किया जा रहे हैं। स्मार्ट कार्ड जारी करने में भी बहुत समय लगाया जा रहा है। इस पर माहेश्वरी ने कहा इसके लिए आरटीओ के अधिकारियों से बात की जाएगी।

शत प्रतिशत मतदान का संकल्प: भाटिया एवं मूंदड़ा ने 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी ऑटोमोबाइल व्यवसायियों से आग्रह किया कि वह अपने यहां कार्यरत स्टॉफ कर्मचारियों और उनके परिवारों के साथ-साथ आने वाले ग्राहकों से भी शत् प्रतिशत मतदान के संकल्प पत्र भरवाएं। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर बैनर, पोस्टर, स्टीकर आदि लगाएं, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके।

सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित: समारोह में प्रमुख रूप से ऑटोमोबाइल क्षेत्र के व्यवसाई मूंदड़ा ट्रैक्टर से पवन मूंदड़ा, फतेहपुरिया मोटर से श्याम फतेहपुरिया, कमल ऑटो इंडस्ट्रीज से अंशुल कासलीवाल, अमित कासलीवाल, एवरग्रीन मोटर्स से कुशल बंसल, अनिल अग्रवाल, महिंद्रा ट्रैक्टर से रमेश यादव, मूंदड़ा मोटर्स से गिरिराज मूंदड़ा, होंडा मोटर से मनविंदर सिंह सहित कई गणमान्य नागरिक एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। इस अवसर पर शानदार गीत संगीत का सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं हाउजी का कार्यक्रम भी रखा गया ।