OnePlus Foldable स्मार्टफोन 19 अक्टूबर को होगा लॉन्च, कीमत और फीचर्स लीक

0
64

नई दिल्ली। वनप्लस कंपनी ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन का लॉन्च कन्फर्म कर दिया है। डिवाइस की लॉन्च डेट भी लीक हुई है और कई फीचर्स भी सामने आए हैं। एक टेक इवेंट के दौरान वनप्लस में क्रिएटिव डायरेक्टर्स फॉर प्रोडक्ट जेन झी ने बताया कि OnePlus Foldable Phone जल्द मार्केट में उतारा जाएगा।

टिप्सटर मैक्स ने इसके बाद दावा X (पहले Twitter) पर दावा किया है कि कंपनी का मुड़ने वाला डिवाइस 19 अक्टूबर को लॉन्च होगा। अब तक के लीक्स में कयास लगे हैं कि इस फोन का नाम OnePlus Open रखा जाएगा लेकन कंपनी ने इसका नाम कन्फर्म नहीं किया है।

भारत में कीमत: टिप्सटर योगेश ब्रार ने भी इससे पहले अपने X अकाउंट पर बताया था कि वनप्लस के OnePlus Open फोल्डेबल फोन की भारतीय मार्केट में शुरुआती कीमत 120,000 रुपये से कम हो सकती है। इसकी तुलना में सैमसंग के लेटेस्ट फोल्डेबल Galaxy Z Fold 5 की कीमत 12GB+256GB वेरियंट के लिए 154,999 रुपये रखी गई है। नए फोन के साथ वनप्लस की कोशिश अन्य विकल्पों को टक्कर देने की होगी।

संभावित स्पेसिफिकेशंस: लीक्स और अफवाहों की मानें तो वनप्लस का मुड़ने वाला फोन पिछले साल मार्केट में आए Oppo Find N2 जैसा हो सकता है और किताब की तरह फोल्ड होगा। इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के अलावा 7.8 इंच 2K AMOLED मेन डिस्प्ले और बाहर 6.3 इंच का AMOLED कवर डिस्प्ले मिल सकता है। नए फोल्डेबल फोन के ये दोनों डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएंगे।

कैमरा: OnePlus Open में बैक पैनल पर 50MP मेन सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) के साथ मिल सकता है। इसके अलावा 48MP वाइड एंगल लेंस और 32MP पेरीस्कोप सेंसर भी इसका हिस्सा बनेगा। दावा है कि इस फोन में 3x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP फ्रंट कैमरा सेंसर्स मिल सकते हैं।

फास्ट चार्जिंग : कंपनी इसे भी 100W तक फास्ट चार्जिंग के साथ मार्केट में उतार सकती है।