स्किलअप कोटा का शुभारंभ करने 25 को आएंगे बोट के सहसंस्थापक अमन गुप्ता

0
124

कार्यक्रम में प्रतिभागियों के साथ कोटावासी भी ले सकेंगे भाग

कोटा। BoAt Owner Aman Gupta:आन्या फाउंडेशन की ओर से कोटा के युवाओं के कौशल संवर्धन की बड़ी पहल स्किलअप कोटा का शुभारंभ करने प्रसिद्ध कम्पनी बोट के सहसंस्थापक और शॉर्क टैंक इंडिया फेम अमन गुप्ता 25 मई को कोटा आएंगे। सीपी ऑडिटोरियम में होने वाले इस कार्यक्रम में स्किलअप कोटा के प्रतिभागियों के साथ कोटावासी भी शामिल हो सकेंगे।

आन्या फाउंडेशन की संयोजक और वरिष्ठ सिविल सेवक अंजलि बिरला ने बताया कि स्किलअप कोटा कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं का कौशल निखरते हुए उनमें परिस्थितियों का सामना करने का आत्मविश्वास उत्पन्न करना भी है। इसी को देखते हुए अमन गुप्ता को स्किलअप कोटा का शुभारंभ करने और प्रतिभागियों से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि अमन स्वयं जिन्दगी में अनेक बार विफल हुए, लेकिन हार नहीं मानी। वे लगातार प्रयास करते रहे और अंततः बोट जैसी विश्वस्तरीय कम्पनी स्थापित करने में सफल रहे जिसने अनेक विदेशी कम्पनियों को भी पीछे छोड़ दिया।

अंजलि ने बताया कि अमन गुप्ता स्किलअप कोटा के प्रतिभागियों और कोटा के युवाओं से संवाद के दौरान सफलता के टिप्स देंगे। इसके साथ ही वे कई ऐसे मंत्र देंगे जो उन्हें आगे बढ़ते रहने को प्रेरित करेंगे। सुबह 11 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकेगा।

उद्यमियों से भी मिलेंगे अमन गुप्ता
एसएसआई एसोसिएशन की ओर से भी कोटा के लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्योगों के उद्यमियों के लिए भी अमन गुप्ता से मुलाकात का कार्यक्रम रखा गया है। दोपहर तीन बजे डीसीएम रोड स्थित होटल लोट्स अनंता में आयोजित इस कार्यक्रम में अमन कोटा के उद्यमियों के सवालों का जवाब भी देंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एसएसआई एसोसिएशन से पास प्राप्त करना अनिवार्य रहेगा।

कल से दस्तावेज जमा करवा सकेंगे प्रतिभागी
स्किलअप कोटा के प्रतिभागी सोमवार से शहर के छह प्रशिक्षण केंद्रों पर अपने दस्तावेज जमा करवा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन अधिक होने के कारण पहले आओ-पहले पाओ आधार पर चिन्हित किए गए प्रतिभागियों को टेलीफोन कॉल और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए सूचित कर दिया गया। उन्हें 22 से 24 मई के बीच सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक बताए गए केंद्र पर अपनी दो नवीनतम रंगीन फोटो, 10वीं अथवा 12वीं की मार्कशीट तथा आधार कार्ड की फोटो प्रति के साथ सम्पर्क करना होगा।