कोर्ट ने पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा को 16 तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

0
84

जयपुर। RPSC paper leak case : राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक मामले में एसओजी ने बाबूलाल कटारा और ड्राइवर गोपाल को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को 16 मई तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

आरपीएससी पेपर लीक मामले में आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की रिमांड अवधि पूरी होने पर मंगलवार को एडीजे 1 कोर्ट में पेश किया गया. जयपुर से एसओजी की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच बाबूलाल कटारा और उसके ड्राइवर गोपाल को कोर्ट लेकर पहुंची थी।

कोर्ट ने सुनवाई के बाद बाबूलाल कटारा और उसके ड्राइवर गोपाल को 16 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 16 मई को होगी।इससे पहले बाबूलाल कटारा और गोपाल को कोर्ट ने 2 मई तक रिमांड पर भेजा था।

एसओजी के अधिकारियों ने दोनों से विस्तार से पूछताछ की है। हालांकि पूछताछ में क्या तथ्य सामने आए। इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. इससे पहले कोर्ट ने आरोपियों को 10 दिन की रिमांड पर भेजा था. हालांकि आरपीएससी के सदस्य बाबू लाल कटारा को अभी तक सरकार ने बर्खास्त नहीं किया है। इसको लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

57 लोग गिरफ्तार: उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में 24 दिसंबर 2022 को एक बस पकड़ी गई थी, जिसमें राजस्थान सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी सवार थे. पकड़ी गई इस बस में सवार कुछ अभ्यर्थियों के पास भर्ती परीक्षा के पेपर मिले थे. अभ्यर्थियों के पास से मिले पेपर का भर्ती परीक्षा के पर्चे से मिलान कराया गया, जिसमें दोनों पेपर लगभग मैच कर गए. इस घटना की सूचना आरपीएससी को दी गई. इसके बाद आरपीएससी ने एग्जाम को रद्द कर दिया. पुलिस ने इस मामले में 57 लोगों को गिरफ्तार किया था।