32 गांवों में बनेंगे सामुदायिक भवन, खेल मैदान और कक्षा कक्ष

0
72

स्पीकर बिरला के प्रयासों से पावर ग्रिड कार्पोरेशन एवं जिला प्रशासन के बीच हुआ एमओयू

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से जिले के 32 गांवों के स्कूलों में कक्षा कक्षों, खेल मैदान और सामुदायिक भवनों का निर्माण होगा। पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कार्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के अंतर्गत इसके लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई है। इस संबंध में आज कॉर्पोरेशन और जिला प्रशासन के बीच एमओयू हुआ।

स्पीकर बिरला ग्रामीण क्षेत्रों में शैक्षणिक तथा खेल सुविधाओं के विस्तार तथा आमजन के लिए सामुदायिक भवनों की सुविधा के लिए प्रयासरत थे। उनकी कोशिशों से पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया ने सीएसआर मद से राशि उपलब्ध कराने की स्वीकृति जारी की थी। इसको लेकर सोमवार को जिला कलक्टर ओपी बुनकर तथा पावरग्रिड की ओर से महाप्रबन्धक जयपुर रमेश कुमार ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। स्पीकर बिरला के प्रयासों से पावरग्रिड द्वारा की गई इस पहल से जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शैक्षणिक स्तर व जीवन स्तर में सुधार होगा।

पंचायत समिति लाडपुरा में यह होंगे कार्य
लाडपुरा पंचायत समिति में ग्राम कोलाना में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम मांदलिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कक्षा-कक्ष एवं चारदीवारी का निर्माण कार्य, ग्राम रंगपुर में राजकीय उच्‍च माध्‍यमिक विधालय में दो कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य, ग्राम केवल नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य, ग्राम किशनपुरा तकिया के सामुदायिक भवन में हॉल का निर्माण एवं अन्य विकास कार्य, ग्राम गोदल्याहेडी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कक्षा-कक्षों का निर्माण एवं अन्य विकास कार्य, ग्राम लाडपुर में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम भगवानपुरा में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम कसार में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य होंगे।

पंचायत समिति खैराबाद में यह होंगे कार्य
ग्राम धरनावद में चारभुजा मंदिर के पास सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम मण्डा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान का विकास एवं चारदीवारी का कार्य, ग्राम लखारिया में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम मंडीनाथान में सामुदायिक भवन निर्माण का कार्य, ग्राम पीपल्दा सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम सुकेत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेल मैदान का विकास मय चारदीवारी एवं तीन कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य, ग्राम खेडली में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम घाटोली में राजकीय उच्च माध्यमिक में चार कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य होंगे।

पंचायत समिति इटावा और सांगोद में यह होंगे कार्य
इटावा में ग्राम बालूपा में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम बिनायका के आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चार कक्षा-कक्षों मय बरामदा निर्माण का कार्य, ग्राम बरनाहाली में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य होंगे। सांगोद में ग्राम खजूरना में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चार कक्षा-कक्षों का निर्माण कार्य, ग्राम दोरानी में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम सावनभादौ में सामुदायिक भवन का विस्तार कार्य होंगे।

पंचायत समिति सुल्तानपुर में यह होंगे कार्य
ग्राम मदनपुरा में सार्वजनिक सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, ग्राम बडौद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेल मैदान विकास मय चारदीवारी का निर्माण कार्य, ग्राम कोटड़ादीप सिंह में स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में 3 अतिरिक्त कक्षा कक्ष का निर्माण कार्य, ग्राम दीगोद पंचायत समिति सुल्तानपुर में सामुदायिक भवन निर्माण का कार्य, चौमामालियान में सामुदायिक भवन निर्माण का कार्य, ग्राम कोटसुआं के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेल मैदान का विकास मय चारदीवारी का निर्माण कार्य होंगे।