हर जरूरतमंद को शिक्षा सुलभ करवाने के मिशन पर मोशन

0
75

एग्जाम में चुने छात्र-छात्राओं को हर माह मिलेगी 1250 रुपए स्कॉलरशिप

कोटा। मोशन एजुकेशन की ओर से वर्चुअल नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (वीएनटीएसइ) स्टेज-2 मोशन कैम्पस में सम्पन्न हुआ। देश के विभिन्न इलाकों से हजारों विद्यार्थी यह एग्जाम देने कोटा पहुंचे। इनमें से चुनिंदा छात्र-छात्राओं को दो साल तक प्रति माह 1,250 रुपये छात्रवृत्ति दी जाएगी।

मैरिट में आए पांच बच्चों को कोटा में निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। इनमें दो बच्चों को स्कॉलरशिप के तौर पर कोटा में क्लासरूम कोचिंग, हॉस्टल और खाने की सुविधा भी दी जाएगी। 40 विद्यार्थियों को कोचिंग के लिए 50% से अधिक स्कॉलरशिप दी जाएगी।

वर्चुअल नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (वीएनटीएसइ) के बाद मोशन एजुकेशन के संस्थापक और सीईओ नितिन विजय ने विद्यार्थियों और अभिभावकों का मोटिवेशनल सेमिनार लिया। इसमें उन्होंने कहा कि मोशन हर जरूरतमंद बच्चे को शिक्षा सुलभ करवाने के मिशन पर काम कर रहा है। इसके लिए हमने तकनीक को साझेदार बनाया है। हमारी टीम इस पर काम कर रही है। इसके अच्छे परिणाम मिले है।

नितिन विजय ने बताया कि गत दो साल से एनसीईआरटी की ओर से नेशनल टेलेंट सर्च एग्जाम (एनटीएसई) का आयोजन नहीं किया जा रहा है। इसके लिए हमने डिजिटल सत्याग्रह किया था लेकिन एग्जाम शुरू नहीं होता देख मोशन ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के लिए वर्चुअल एनटीएसई का आयोजन शुरू किया है।

इस पहले वर्चुअलनेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन-वीएनटीएसइ का आयोजन मोशन एजुकेशन के कैम्पस में किया गया। देश के विभिन्न इलाकों से हजारों विद्यार्थी यह एग्जाम देने के लिए कोटा पहुंचे। परीक्षा दो चरण में हुई। दोपहर 1 से 3 बजे तक मेन्टल एबिलिटी और 3.30 से 5.30 तक स्कॉलस्टिक असेसमेंट टेस्ट हुआ। परीक्षा के बाद तत्काल रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया।

मोशन एजुकेशन के संस्थापक और सीईओ नितिन विजय, जॉइंट डायरेक्टर और जेईई डिवीजन के हेड रामरतन द्विवेदी, जॉइंट डायरेक्टर और नीट डिवीज़न के हेड अमित वर्मा, डिप्टी डायरेक्टर निखिल श्रीवास्तव, वाइस प्रेजिडेंट (स्टूडेंट सपोर्ट सेल-जेईई डिवीजन) डॉ. दीपक जोशी, वाइस प्रेजिडेंट (एकेडमिक्स आउटसाइड सेंटर्स) आतिश अग्रवाल, डिजिटल कंटेंट हेड जयंत चित्तोड़ा और फाउंडेशन डिवीजन के एकेडमिक हेड मुकेश गौड़ ने परिणाम घोषित किए। इनमें से चुनिंदा छात्र-छात्राओं को दो साल तक प्रति माह 1,250 रुपये छात्रवृत्ति दी जाएगी। इनकी सूची अगले सप्ताह घोषित कर दी जाएगी।