राजस्थान में 500 करोड़ का युवा कल्याण कोष स्थापित होगा, सभी भर्तियां निशुल्क होंगी

0
286

जयपुर। राजस्थान के सीएम गहलोत ने बजट भाषण में युवाओं को लिए अहम घोषणा की है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सभी भर्तियां निशुल्क होगी। इसके 200 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। राज्य सरकार वहने करेगी। सीएम ने 19 हजार करोड़ के महंगाई राहत पैकेज देने की भी घोषणा की है। प्रदेश में 500 करोड़ का युवा कल्याण कोष स्थापित होगा। राजस्थान विधानसभा में सीएम गहलोत के बजट भाषण के दौरान विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया।

इससे नाराज होकर स्पीकर सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही आधा घंटे के लिए स्थगित कर दी है। विपक्ष का आरोप है कि सीएम गहलोत ने पुराना बजट पढ़ा है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत द्वारा पुराना बजट पढ़ने पर सरकार ऐक्शन के मोड़ पर दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास गफलत से पुरानी बजट कॉपी पहुंची। पूरे घटनाक्रम से मुख्यमंत्री गहलोत बेहद नाराज है।

सीएम ने मुख्य सचिव उषा शर्मा को तलब किया। वित्त विभाग के अफसरों को भी तलब करने की सूचना है। आधे घंटे तक सदन की कार्रवाई स्थगित रहने के बाद फिर से कार्रवाई शुरु हुई। इस दौरान भी विपक्ष का हंगामा जारी है. स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि जो कुछ हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। सीपी जोशी ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत ने जो भाषण पढ़ा उसमें अगर कुछ गलत था तो वो आप कह सकते है। लेकिन मुझे दुख है कि मैं जब खड़ा था। उसका आपने सम्मान नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो गलती हुई वो भूल हुई वो मानवीय भूल से हुआ।