इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट कलेक्शन पर काम करेगा लायंस क्लब: लाडिया

0
151

कोटा के भुवनेश गुप्ता गोल्डन रीजन चैयरमैन अवार्ड से सम्मानित

कोटा। Lions Olympics 2023: लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 के द्वारा लायंस ओलंपिक 2023 का समापन भीलवाड़ा में सेवा, संस्कार, समर्पण के संकल्प के साथ हुआ। उल्लास नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 200 से अधिक क्लब सदस्यों ने हर्षोल्लास के साथ विभिन्न गतिविधियां में भाग लेकर अपने क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों को बताया और नए कार्यों को करने का बीडा उठाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व इंटरनेशनल डायरेक्टर व ओसवाल ग्रुप भारत की चैयरमैन अरुणा ओसवाल व अध्यक्षता वर्तमान इंटरनेशनल डायरेक्टर वी के लाडिया थे। उन्होंने केबिनेट मीटिंग में लायंस क्लब की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले समय में लायंस क्लब देश में विकराल रूप ले चुकी ई-वेस्ट समस्या (e-waste problem) के समाधान के लिए कार्य करेगा। इस समस्या को कैसे रोका जा सकता है, इसे कम कैसे किया जा सकता है और मानव जीवन पर हो रहे इसके नुकसान से भी लोगों को अवगत कराएगा। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक बुक लॉन्च (Electronic Book Launch) की गई।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर बेहतरीन कार्य करने वाले क्लब व अन्य सदस्यों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बेस्ट सेवाकार्य, श्रेष्ठ मेनेजमेंट, प्रशासनिक व सेवा कार्यों में अपनी महत्ती भूमिका निभाने और कई कार्यों के लिए लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता को डायमंड रीजन चेयरपर्सन का अवार्ड दिया गया। गुप्ता द्वारा सेवाकार्यो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना, लीडरशिप ट्रेनिंग जैसे आरएलएलआई लीडरशिप ट्रेनिंग, बीएलएलआई ट्रेनिंग में महत्वपूर्ण योगदान और नवाचार के लिए दिया।

गुप्ता ने सेवा व लीडरशिप बन सके, अपने आप को तैयार करना, ऐसा प्लेटफार्म बनाने के लिए भी भुवनेश गुप्ता को नवाजा गया। इस दौरान लाडिया सहित क्लब सदस्यों ने गुप्ता को बधाई दी और कहा कि कोरोनकाल में प्लाज्मा डोनेशन में भुवनेश गुप्ता ने देश में जैसा कार्य किया वैसा किसी लायंस क्लब के द्वारा नही किया गया। उन्होंने सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई।

वहीं समापन कार्यक्रम के दौरान लाडिया ने एक देश एक दीप, एक परिवार, एक मित्र और एक दीप सेवा के लिए जलाने की बात कही। साथ ही ध्येय वाक्य सोच बदलो जीवन बदल जाएगा को चरितार्थ करने की बात कही।

इस अवसर पर पूर्व प्रांतपाल राजेन्द्र अग्रवाल, पूर्व प्रांतपाल बद्री विशाल माहेश्वरी ने आभार जताया। इस अवसर पर केबिनेट सेक्रेटरी निशांत जैन, कोषाध्यक्ष केसी गेहलांगा, डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन स्पोर्ट्स विनोद सिंघवी, स्पोर्ट्स चेयरमैन महेन्द्र नाहर उपस्थित रहे। विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में कोटा टीम ने क्रिकेट में सेमी फाइनल में जगह बनाई। सदस्यों ने चेस, कैरम, बैडमिंटन, अंतराक्षरी, टेबल टेनिस, केयर रेस और संगीत प्रतियोगिता थी।

कोटा से ये हुए शामिल
कोटा से भीलवाड़ा में शिरकत करने वाले लायंस क्लब कोटा टेक्नो, लायंस क्लब कोटा सेंट्रल, लायंस क्लब कोटा साउथ सहित कई क्लब के प्रतिनिधि मौजूद थे। लायंस क्लब कोटा टेक्नो की अध्यक्ष रेणु गुप्ता, पूर्व जोन चेयरपर्सन निधि गुप्ता, लायंस क्लब कोटा सेंट्रल अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, दिव्यांक गुप्ता, पेरीसा गोलाश, मुकेश शर्मा, सुनील शर्मा, डॉ. क्षिप्रा गुप्ता, भूपेंद्र सोलंकी, पवन गुर्जर, अनिल गुप्ता, अभिषेक, वीरबाला गौतम, रचना गोयल ने भाग लिया।