लघु उद्योग भारती का आंचलिक उद्यमी सम्मेलन कोटा में कल से

0
246
  • उद्यमियों की समस्या व निराकरण के लिए होगा अभ्यास सत्र
  • तीन उद्यमियों को गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा

कोटा। लघु उद्योग भारती कोटा द्वारा आंचलिक उद्यमी सम्मेलन का आयोजन 24-25 दिसम्बर को बारां रोड स्थित एक रिसोर्ट पर आयोजित किया जाएगा। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम को तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए गुरूवार को पुरूषार्थ भवन में बैठक का आयोजन किया गया था। जहां कार्यों का विकेन्द्रीकरण कर समितियोन की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

बैठक में लघु उद्योग भारती के पूर्व महासचिव अमित सिंघल, यशपाल भाटिया, पकंज बंसल, दीपक मेहता, शशि मित्तल, मोनिका जैन एवं संदीप जैन सहित कई सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम समन्वयक नितिन अग्रवाल ने बताया कि उद्यमी सम्मेलन के मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और अति विशिष्ट अतिथि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री भानू प्रताप वर्मा होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता लघु भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव भाई प्रजापत करेंगे साथ ही राष्ट्रीय महामंत्री घनश्याम ओझा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाशचंद का सानिध्य भी प्राप्त होगा।

अंचल के तीन श्रेष्ठ उद्यमियों को इस अवसर पर उद्यमी गौरव सम्मान से अंलकृत किया जाएगा । कार्यक्रम में भाभा ऑटोमिक रिसर्च सेंटर के इंजीनियर धीरज जैन रिचर्स सेंटर से उद्यमियों को होने वाले लाभों के बारे में जानकारी देंगे ।

कोटा इकाई के सचिव आशुतोष जैन एवं कोषाध्यक्ष संदीप जांगिड ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम 8 सत्रों में आयोजित किया जाएगा। जहां प्रमुख वक्ता उद्यमियों की समस्याओं को समझकर उनके निराकरण के लिए अपने अहम सुझाव देंगे।

अभ्यास सत्र में उद्यमियों को औद्योगिक विकास, लघु उद्योग के विकास, चुनौतियां व समस्या के निवारण के सुझावो पर गहन चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राजस्थान के विभिन्न जिलों से उद्यमी शिरकत करेंगे। महिला ईकाई की सचिव चांदनी पौद्दार ने बताया कि इस कार्यक्रम से महिला उद्यमी भी जुडे़ंगी। कार्यक्रम में महिला वर्ग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।