मर्दानी 2 के बाद विशाल जेठवा अब दिखेंगे ‘सलाम वेंकी’ के हैरान करने वाले किरदार में

0
178

मुंबई। अभिनेता विशाल जेठवा अब अपनी दूसरी फिल्म ‘सलाम वेंकी’ के साथ दर्शकों के सामने आने की तैयारी कर रहे हैं। इस बार उनकी भूमिका रानी मुखर्जी अभिनीत ‘मर्दानी 2’ फिल्म के खलनायक से बिलकुल अलग होगी। जेठवा ‘सलाम वेंकी’ में एक चर्चित शख्सीयत वेंकटेश की भूमिका निभाने जा रहे हैं। वेंकटेश की कहानी स्वास्थ्य जगत की चर्चित कहानी रही है। इस कहानी को परदे पर उतारने की जिम्मेदारी बतौर निर्देशक रेवती ने उठाई है।

जेठवा फिल्म ‘सलाम वेंकी’ में वेंकटेश बने है, जो कि एक डिजनरेटिव बीमारी ‘डचेने मस्कुलर डिस्ट्रोफी’ से ठीक होने वाला एक मरीज है और अपने बचने की संभावनाओं पर डॉक्टरों की भविष्यवाणी का सामना कर रहा है। ये एक ऐसा मामला है जिसने चिकित्सकीय जगत के दिग्गजों को भी हैरान कर दिया कि कैसे एक मनुष्य सिर्फ सार्थक विचारों (पॉजिटिव थिंकिंग) और अपने हौसले से चिकित्सकों की भविष्यवाणी को भी झुठला सकता है। फिल्म में अंगदान के बारे में भी कई सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश की गई है।

फिल्म ‘सलाम वेंकी’ के बारे में जेठवा कहते हैं, ‘यह सुनकर मैं काफी रोमांचित था कि मुझे काजोल मैडम के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। जब मैं फिल्म के नरेशन के लिए गया तो हमें कहानी सुनाते सुनाते फिल्म की पूरी टीम भावुक हो गई। लेखक की तो आंखों में आंसू देखकर मैं दंग रह गया। मैं अपनी मां के काफी करीब हूँ। जब मुझे पता चला कि यह असंभव चुनौतियों का सामना कर रहे मां-बेटे की कहानी है तो मैं इसके लिए तुरंत राजी हो गया। यह भूमिका मुझे अपनी शख्सियत का एक दूसरा पहलू सामने लाने का मौका दे रही है।”

काजोल के साथ फिल्म ‘सलाम वेंकी’ में काम करने का मौका मिलने के सवाल पर विशाल कहते हैं, ‘मैं उन भाग्यशाली कलाकारों में से हूं जिन्हें रानी मुखर्जी मैम और काजोल मैम दोनों के साथ काम करने का मौका मिला है। ये दोनों ही आज के जमाने की सिनेमा लीजेंड हैं। मैं इसे अपनी अच्छी किस्मत ही मानता हूं और इतनी प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों के सामने एक्टिंग में अपने हुनर को दिखाने का मुझे मौका मिला।’