IIT JAM Exam 2023 के आवेदन में करेक्शन के लिए 10 से खुलेगी विंडो

0
250

नई दिल्ली। आईआईटी गुवाहाटी JAM परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो ओपन करने जा रहा है। शेड्यूल के मुताबिक, इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गुवाहाटी (Indian Institute of Technology, IIT Guwahati) ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए प्रक्रिया 10 नवंबर, 2022 से शुरू होगी।

इस दौरान, अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि, उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी छूट गई है तो उनके पास ये अच्छा मौका है। इसके माध्यम से वे इस दौरान एडिट कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://jam.iitg.ac.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

मार्च में जारी होगा परिणाम
JAM 2023 यानी कि ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सात अलग-अलग विषयों में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी। JAM परीक्षा परिणाम 22 मार्च, 2023 को घोषित किया जाएगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा।

करेक्शन के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

  • ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jam.iitg.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद, होमपेज पर ‘JOAPS 2023: कैंडिडेट पोर्टल’ लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें- ईमेल पता या नामांकन आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड एंटर करें।
  • इसके बाद, JAM 2023 आवेदन पत्र में आवश्यक परिवर्तन करें।
  • अब बाद में उम्मीदवार आवेदन सुधार की स्थिति की जांच कर सकते हैं।
  • इसके साथ ही चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।