बूंदी जिले के तीन गांव में बनेंगे सामुदायिक भवन, सीएसआर मद से स्वीकृत हुई राशि

0
134

कोटा। बूंदी जिले के तीन गांव में सामुदायिक भवन बनेंगे। गांवों में सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए सीएसआर मद से राशि स्वीकृत की गई है। इन सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ होगा।

स्पीकर ओम बिरला का प्रयास है कि कोटा-बूंदी की सभी पंचायत समिति क्षेत्रों में प्रमुख स्थानों पर वहां की आवश्यकता के अनुसार सामुदायिक भवनों, खेल मैदान, स्कूल के कक्षा कक्षों आदि का निर्माण या विस्तार किया जाए ताकि वहां के नागरिकों की जरूरतों की पूर्ति हो सके। इसी क्रम में केशोरायपाटन और नैनवां क्षेत्र में तीन नए सामुदायिक भवनों के निर्माण तथा एक सामुदायिक भवन की बाउंड्री वॉल के कार्य की स्वीकृति जारी हुई है

केशोरायपाटन क्षेत्र में मोहनपुरा तथा घाट का बराना में और नैनवा क्षेत्र के करवर में नए सामुदायिक भवन बनेंगे। इसी तरह केशोरायपाटन क्षेत्र के गेंडोली खुर्द गांव में बने सामुदायिक भवन की चार दिवारी करवाई जाएगी। इन सब कार्यों के लिए 70 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व स्पीकर बिरला के प्रयासों से रामगंजमंडी व पीपल्दा क्षेत्र में 6 सामुदायिक भवनों के निर्माण तथा एक के विस्तार की स्वीकृति जारी हुई थी। जल्दी कई अन्य गांवों के लिए में भी सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत होने की संभावना है।