शिवसेना के बागी नेता शिंदे का 49 से अधिक पार्टी विधायकों के समर्थन का दावा

0
241

मुंबई। Maharashtra Government Crisis: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे 49 से अधिक पार्टी विधायकों के समर्थन मिलने का दावा कर वे दलबदल विरोधी कानून को भी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। इन सब के बीच बुधवार देर रात जहां शिवसेना के चार और बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे तो वहीं आज सुबह भी तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए।

गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के विधायकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। शिवसेना के विधायक दीपक केसरकर भी गुवाहाटी पहुंच गए हैं। इसके अलावा शिवसेना के कई सांसद भी एकनाथ शिंदे के संपर्क में बताए जा रहे हैं। ठाणे के सांसद राजन विचारे शिंदे के संपर्क में हैं। सांसद भावना गवली, कृपाल तुमाने और राजेंद्र गावित भी शिंदे और बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं।

इस बीच खबर है कि एकनाथ शिंदे के पास अपने गुट को मान्यता दिलाने के लिए जरूरी विधायकों की संख्या पूरी हो गई है। शिंदे का दावा है कि उनके पास 49 शिवसेना विधायकों का समर्थन है। खबर है कि 40 से ज्यादा शिवसेना विधायक गुवाहाटी के होटल में मौजूद हैं।

इससे पहले बुधवार शाम को ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित किया और देर रात सरकारी आवास छोड़कर मातोश्री पहुंच गए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) उनके साथ मौजूद शिवसैनिकों के समर्थन का पत्र आज राज्यपाल को देंगे। पत्र शाम तक भेजा जा सकता है।