Tecno Camon 19 Pro फोन स्लिम डिजाइन और 64MP कैमरे के साथ लॉन्च

0
326

नई दिल्ली। Tecno Camon 19 सीरीज आज ग्लोबली लॉन्च कर दी गई है। कंपनी का दावा है कि सीरीज में स्मार्टफोन इंडस्ट्री के ऐसे पहले फोन हैं, जो 0.98 मिमी बेजल के साथ आ रहे हैं। सीरीज में स्मार्टफोन में से एक कैमन 19 प्रो है, जो फ्लैगशिप मॉडल है जो ब्राइट नाइट पोर्ट्रेट फोटोग्राफी के लिए एक कस्टम 64-मेगापिक्सेल कैमरा को स्पोर्ट करता है। सीरीज में अन्य फोन के बारे में जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसका खुलासा करेगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Tecno Camon 19 सीरीज में Camon 19 Pro 5G, Camon 19 Pro, Camon 19 और Camon 19 Neo स्मार्टफोन हैं। कंपनी ने Tecno Camon 19 Pro और 5G मॉडल की कीमत का खुलासा फेसबुक पर तस्वीरों के माध्यम से किया है।

Tecno Camon 19 Pro की कीमत
Tecno द्वारा फेसबुक पर दी गई जानकारी के अनुसार, Tecno Camon 19 Pro की कीमत एकमात्र 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल के लिए $280 (लगभग 21,850 रुपये) है। एकमात्र 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल के लिए Camon 19 Pro 5G की कीमत $320 (लगभग 25,000 रुपये) है। फोन ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में आते हैं।

फोन “अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिणी एशिया सहित वैश्विक क्षेत्रों में जून में व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है।” कंपनी का कहना है कि कीमत क्षेत्र के अनुसार अलग होगी।

Tecno Camon 19 Pro के स्पेसिफिकेशन
Tecno Camon 19 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.8-इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले और ब्लू लाइट को कम करने के साथ-साथ आंखों के तनाव को कम करने के लिए TüV रीनलैंड सर्टिफिकेशन है। फ्रंट कैमरे के लिए स्क्रीन के टॉप-सेंटर पर होल-पंच कटआउट है। कंपनी का कहना है कि प्रीमियम टेक्स्चर के लिए बैक पैनल पर 20 करोड़ क्रिस्टल की डायमंड जैसी कोटिंग है। हुड के तहत, फोन को 8GB रैम के साथ मीडियाटेक हीलियो G96 चिपसेट मिलता है।

मानव आंख के फोकस की नकल करता है कैमरा
फोटोग्राफी के लिए, फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसे डबल रिंग डिज़ाइन में लगाया गया है। एक मेन 64-मेगापिक्सेल सेंसर है जिसे ‘ब्राइट नाइट पोर्ट्रेट’ के लिए उद्योग के पहले RGBW+G+P लेंस के साथ जोड़ा गया है। टेक्नो का कहना है कि उसने सैमसंग के साथ मिलकर कैमरा सिस्टम डेवलप किया है। कहा जा रहा है कि सिस्टम में सेंसर मानव आंख के फोकस की नकल करता है और ग्लास लेंस लाइट की मात्रा को 208 प्रतिशत से अधिक बढ़ा देता है।

सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का लेंस मिलेगा
एक 50-मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा है जिसे एक लेंस के साथ जोड़ा गया है जो 2X ऑप्टिकल ज़ूम प्रदान करता है। तीसरे कैमरे में 2-मेगापिक्सेल सेंसर है, और सेटअप चार एलईडी फ्लैशलाइट्स के साथ है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे एक एडवांस्ड एल्गोरिथम के साथ मिलकर काम करते हैं जो कैमरा को कम रोशनी की स्थिति को पहचानने और स्पष्ट छवि के लिए आवश्यक प्रकाश प्रदान करने में सक्षम बनाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का शूटर है। फोन में 33W फ्लैश चार्ज तकनीक के साथ 5,000mAh की बैटरी है।