Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 18 अप्रैल से

0
425

नई दिल्ली। बेंगलुरु आधारित EV स्टार्टअप कंपनी Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 18 अप्रैल से शुरू होगी। कंपनी ने स्कूटर का प्रोडक्शन भिवाड़ी, राजस्थान स्थित प्लांट में शुरू कर दिया है। Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के साथ कीमत 68,999 है ,जबकि सर्विस के तौर पर बैटरी के साथ स्कूटर की कीमत 45,099+ बैटरी का सब्सक्रिप्शन है।

डिलीवरी को लेकर Bounce Infinity के को-फाउंडर और CEO विवेकानंद हालेकेरे ने कहा कि हमारे प्लांट से Bounce Infinity E1 के रोल आउट के साथ, हम रोमांचित है कि हमारे इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहला बैच जल्द ही देश भर में बेसब्री से इंतजार कर रहे ग्राहकों के पास होगा। हम सभी भारत के मोबिलिटी के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं, और इसमें एक भूमिका निभाते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। Infinite E1 एक ‘मेड इन इंडिया’ स्कूटर है।

Infinity E1 के उपलब्ध कलर ऑप्शन की बात करें तो कंपनी ने इसे स्पोर्टी रेड, स्पार्कल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, डेसैट सिल्वर और कॉमेड ग्रे और ग्लॉसी या मैट फिनिश के साथ पेश किया है। इसमें राउंडेड LED हैडलाइट, रियर फुट पेग्स, अलॉय व्हील और सिंगल सीट सेटअप जैसी सुविधा उपलब्ध है। इसमें एक्सेलेरोमीटर, ओवर एंड अंडर वोल्टेज प्रोटेक्शन, और बैटरी मोटर कंट्रोलर, VCU और डिस्प्ले के साथ साइड स्टैंड सेंसर भी उपलब्ध है।

Bounce Infinity E1 के फाचर्स की बात करें तो, इसमें 12 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें राउंड रियर व्यू मिरर और एक फ्लैट फुट बोर्ड भी मिलता है, जबकि ऑन बोर्ड फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जियोफेंसिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ब्लूटूथ कनेक्टेड फीचर्स, ट्रैक माई स्कूटर, और चार्जिंग स्टेटस की जानकारी करना शामिल है। इसे रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल और टो अलर्ट के साथ एक यूनिक ड्रैग मोड के साथ प्रस्तुत किया गया है। जो पंचर और रिवर्स मोड की स्थिति में स्कूटर को तंग पार्किंग से बाहर निकलने में मदद करेगा।

यह स्कूटर 2 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो प्रति चार्ज 85 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। मोटर 83 Nm टॉर्क प्रदान करता है जोकि 65 किमी/घंटा की टॉप स्पीड और 8 सेकंड में 0 – 40 किमी/घंटा तक की स्पीड प्रदान करता है। Infinity E1 को पावर और इको के दो राइडिंग मोड्स के साथ पेश किया गया है और सस्पेंशन और ब्रेकिंग हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ-साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम (ईबीएस) और रीजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी भी मिलती है। Infinity E1 पर Bounce 3 साल/50,000 किमी की वारंटी दे रहा है।