Maruti Suzuki की न्यू जेनरेशन Ertiga की बुकिंग शुरू की, 15 को होगी लॉन्च

0
342

नई दिल्ली। Maruti Suzuki की एमपीवी कार अर्टिगा को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि कंपनी इस कार को अपडेटेड वर्जन में लॉन्च करने के लिए तैयार है। मारुति ने आज अपनी अपकमिंग हाइब्रिड टेक्नालॉजी से लैस कार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। इच्छुक ग्राहक नेक्स्ट जेनरेशन अर्टिगा को पूरे भारत में किसी भी मारुति सुजुकी एरिना शोरूम से बुकिंग कर सकते हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा को भारतीय बाजार में 15 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा।

बुकिंग : अगर आप भी मारुति सुजुकी अर्टिगा की बुकिंग करना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको 11,000 रुपये की टोकन राशि देना होगा। मारुति अर्टिगा को ग्राहक मारुति सुजुकी एरीना शोरूम से बुक करा सकते हैं, या घर बैठे मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

अपकमिंग आर्टिगा 2022 मॉडल को मामूली कॉस्मेटिक अपडेट के साथ और कुछ एडवांस फीचर्स से लैस किया जाएगा। इसके अलावा इस न्यू जेनरेशन कार में नया इंजन और ट्रांसमिशन मिलेगा। मारुति आर्टिगा 2022 सीएनजी वेरिएंट में भी अपडेट होगी।

इंजन : नई मारुति सुजुकी एर्टिगा के इंजन की बात करें तो, इसमें 1.5-लीटर, डुअलजेट डुअल वीवीटी इंजन दिया जाएगा, जो स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। इस मोटर को न केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा, बल्कि पैडल शिफ्टर्स के साथ एक नया छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा, जिससे ये गाड़ी और भी आधुनिक हो जाती है।

फीचर : मारुति सुजुकी अर्टिगा के आगामी संस्करण में एक नया ग्रिल, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और सात इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। CNG संस्करण, जो वर्तमान में केवल VXi संस्करण में पेश किया गया है उसे अपडेट करेके जल्द ही ZXi संस्करण में लॉन्च किया जा सकता है।