किआ की इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 से अगले माह उठेगा पर्दा, जानें फीचर्स

0
201

नई दिल्ली। Kia EV6 Launch In India: कोरियाई कार कंपनी किआ मोटर्स इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च कर सकती है। जी हां, अगले महीने किआ की धांसू इलेक्ट्रिक एसयूवी किआ ईवी6 (Kia EV6) से पर्दा उठ सकता है। बीते दिनों किआ ने 7 सीटर कार कारेन्स लॉन्च कर ऐसे ही मार्केट में हलचल मचा दी है और अब किआ ईवी6 के जरिये कंपनी टाटा मोटर्स के साथ ही एमजी और महिंद्रा के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। आइए, आपको बताते हैं कि किआ ईवी6 देखने में कैसी होगी और इसकी खूबियों के साथ ही बैटरी रेंज कितनी है?

फीचर्स: Kia EV6 देखने में काफी जबरदस्त है। इसमें बेहतरीन फ्रंट और रियर लुक के साथ ही 19 इंच की अलॉय व्हील्ज हैं। किआ ईवी6 के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल कंसोल, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक एसी, वायरलेस चार्जिंग, रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट और स्मार्ट क्रूज कंट्रोल के साथ ही अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पावर और रेंज: Kia EV6 की पावर और बैटरी रेंज की बात करें तो इसके बेस मॉडल में 58 kWh का बैटरी पैक लगा होगा। किआ ईवी6 का इलेक्ट्रिक मोटर 167 hp तक की पावर और 349 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। इसके मिड रेंज और टॉप एंड वेरिएंट्स में और भी पावरफुल मोटर लगा है, जो कि 320 hp तक की पावर और 604 Nm तक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को किआ ईवी6 की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 500 किलोमीटर तक की हो सकती है। किआ ईवी6 की टॉप स्पीड 185 kmph तक की है और इसे महज 5.1 सेकेंड में 0-96kmph तक की स्पीड से चला सकेंगे। किआ ईवी6 की भारत में कीमत 30 लाख रुपये के आसपास या उससे ज्यादा हो सकती है।