एचडीएफसी बैंक का राजस्थान में 150 शाखाएं खोलने का लक्ष्य

0
360

कोटा। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) राजस्थान में डबल माइलस्टोन मना रहा है। बैंक ने राज्य में 250 शाखाओं को पार कर लिया है और हाल ही में जयपुर में अपनी 50 वीं शाखा खोली है। बैंक की अब राजस्थान के सभी 33 जिलों में फैले 141 शहरों-कस्बों में 257 शाखाएँ हैं। शाखा नेटवर्क 474 एटीएम और 78 सीडीएम के साथ पूरक है, जिससे एचडीएफसी बैंक वितरण नेटवर्क के मामले में राज्य के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के ऋणदाताओं में से एक है।

आज राजस्थान में बैंक की शाखाओं में 3 मिलियन से अधिक खाते हैं, जबकि 50% से अधिक शाखाएँ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं। एचडीएफसी बैंक राजस्थान के निवासियों को अपने शाखा नेटवर्क के अलावा, बैंक ने 567 बैंकिंग संवाददाताओं और 7,452 ग्राम स्तर के उद्यमियों को ‘अंतिम मील’ तक पहुंचाने के लिए काम पर रखा है । राजस्थान में बैंक के बढ़ते वितरण नेटवर्क पर प्रतीक शर्मा, कार्यकारी उपाध्यक्ष, और खुदरा शाखा बैंकिंग प्रमुख – सेंट्रल इंडिया, एचडीएफसी बैंक ने कहा: “दो मील के पत्थर राजस्थान में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए एचडीएफसी बैंक की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।

जैसलमेर के रेत के टीले से लेकर रणथंभौर के जंगलों तक और जयपुर और जोधपुर जैसे शहरों से लेकर माउंट आबू जैसे हिल स्टेशनों तक, हम राज्य के हर कोने में गुणवत्तापूर्ण बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं। हम पहले से ही सबसे बड़े बैंकों में से एक हैं। शाखा उपस्थिति और व्यवसाय के मामले में, और हम आगे भी नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे। हमारी मार्च, 2023 तक राजस्थान में और 150 शाखाएं जोड़ने की योजना है। हम अगले 12 महीनों में लगभग 1,500 पेशेवरों को भी नियुक्त करेंगे।