व्यापार संघ कोरोना से बचाओ अभियान में सहयोग करें: कोटा व्यापार महासंघ

0
309

कोटा। कोटा मोटरसाइकिल ट्रेडर्स संस्था की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह भीतरिया कुण्ड गार्डन पर संपन्न हुआ। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोटा मोटरसाइकिल ट्रेडर्स स्कूटर मार्केट शॉपिंग सेंटर स्वच्छता के दृष्टिकोण से काफी पिछड़ा हुआ है। यहां पर सफाई की अत्यंत आवश्यकता है। उसके लिए प्रत्येक व्यापारी अपने अपने प्रतिष्ठानों पर डस्टबिन रखें एवं मिस्त्रियों एवं कर्मचारियों को पाबंद करें कि वह दुकान का कचरा डस्टबिन में ही डालें।

उन्होंने कहा कि नगर निगम को भी बाजारों की स्वच्छता के प्रति ध्यान देना होगा। जहां भी टिपर द्वारा कचरा निस्तारण नहीं किया जा रहा है वहां पर टिपर लगाने होंगे, ताकि क्षेत्र के व्यापारी टीपर में ही कचरा डालें। इससे क्षेत्र में गंदगी नहीं होगी और बाजार भी साफ सुथरा दिखेगा। उन्होंने क्षेत्र के वार्ड पार्षदों द्वारा स्वच्छता अभियान में सहयोग करने की अपील की।

जैन व माहेश्वरी ने इस अवसर पर सभी व्यापारियों को आह्वान किया है कि पूर्व की भांति अब सजग व सतर्क हो जाएं और कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाए जा रहे कोरोना से बचाव महाअभियान मे सहयोग करें। सभी व्यापारी कोरोना गाहड लाइन की पालना करें। मास्क पहने एवं दूसरों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके।

इस अवसर पर कोटा मोटरसाइकिल ट्रेडर्स संस्था के संरक्षक इंद्रकुमार जैन अध्यक्ष सोफी जहीर अहमद एवं सचिव राजेश गुप्ता ने कहा कि हमारा बाजार शहर के मध्य शॉपिंग सेंटर क्षेत्र में स्थित है, लेकिन हमारे बाजार में गंदगी की भरमार है। नगर निगम द्वारा यहां की सफाई व स्वच्छता पर किसी भी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ से मांग की कि इस क्षेत्र की सफाई वं कचरा निस्तारण की व्यवस्था करवाई जावे।

हम सब दुकानदारो को डस्टबिन रखने एवं कचरे को टिपर में निस्तारण करने के लिए पाबन्द करेंगे । उन्होंने कहा कि हमने पूर्व में भी कोटा व्यापार महासंघ के आह्वान पर जन जागृति अभियान एवं वैक्सीनेशन कैंप लगाया था और व्यापार महासंघ द्वारा चलाए जा रहे कोरोना से बचाव महाअभियान में भी हम पूरी तरह सहयोग प्रदान करेंगे।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कोटा मोटरसाइकिल ट्रेडर्स संस्था की नव निर्वाचित कार्यकारिणी को पद व गोपनीयता की शपथ के साथ क्षेत्र में स्वच्छता रखने एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना करने की भी शपथ दिलाई।