Triumph Street Scrambler बाइक भारत में कल होगी लॉन्च, जानें खासियत

0
210

नई दिल्ली। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल (Triumph Street Scrambler motorcycle) 12 अक्टूबर को भारत में 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर बाइक लॉन्च करेगी। दोपहिया निर्माता ने लॉन्च से पहले मोटरसाइकिल को टीज़ किया है, कंपनी का यह दावा है कि बाइक अपने पिछले मॉडल की तुलना में अधिक ‘वर्सिटाइल और रोमांचकारी’ अनुभव प्रदान करेगी। भारत में नई ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर की कीमत लगभग 9 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर बाइक निर्माता द्वारा भारत में नई टाइगर स्पोर्ट 660 पेश करने के कुछ दिनों बाद लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने हाल ही में स्ट्रीट स्क्रैम्बलर का सैंडस्टॉर्म एडिशन भी लॉन्च किया है, जो दुनिया भर में केवल 775 यूनिट्स तक सीमित है, जिसकी कीमत ₹9.95 लाख (एक्स-शोरूम) है। 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर और सैंडस्टॉर्म एडिशन पहले ही ग्लोबली मार्केट में पेश किए जा चुके हैं।

नई स्ट्रीट स्क्रैम्बलर में डुअल हाई-एग्जिट एग्जॉस्ट, एलईडी हेडलाइट्स, थ्रॉटल बॉडी ट्रिम्स के लिए ब्रश एल्युमिनियम फिनिश जैसे प्रीमियम डिटेल्स, हील प्रोटेक्टर्स और हेडलाइट ब्रैकेट्स, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, सिंगल साइडेड हाई- जैसे फीचर्स आने की उम्मीद है। माउंटेड ट्विन एग्जॉस्ट कैनिस्टर, वायर-स्पोक व्हील्स शोड और सर्कुलर रियरव्यू मिरर आदि भी मिलेंगे। लेदर और टेक्सटाइल में सीट के लिए नई अपहोल्स्ट्री, ‘बियरट्रैप’ स्टाइल फुटपेग, लॉकेबल टैंक या फ्रंट फेंडर मिलने की भी उम्मीद है।

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को तीन राइडिंग मोड्स (रोड, रेन और ऑफ-रोड) के साथ-साथ ABS और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल से लैस करने की संभावना है। बाइक के फ्रंट और रियर दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक भी होंगे। जहां फ्रंट व्हील पर कैलिपर ब्रेम्बो का है, वहीं रियर व्हील कैलिपर निसान से लिया गया है।

2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर में एक बेहतर 900cc, पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है जो यूरो 5 / BS6 मानदंडों का अनुपालन करता है। इस इंजन को 7,500 आरपीएम पर 64.1 बीएचपी की अधिकतम पावर और 3,200 आरपीएम पर 80 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए रेट किया गया है। यह इंजन फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। ट्रायम्फ 2021 स्ट्रीट स्क्रैम्बलर को तीन बॉडी कलर विकल्पों में पेश करने की संभावना है, जिसमें मैट आयरन स्टोन के साथ ब्लैक, अर्बन ग्रे और मैट खाकी शामिल हैं।