Realme Q3s में 12GB रैम और 144Hz डिस्प्ले के साथ कल होगा लॉन्च

0
300

नई दिल्ली। रियलमी 1 अक्टूबर को अपने नए स्मार्टफोन Realme Q3s को लॉन्च करने वाली है। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (चीन) ने हैंडसेट के मॉनिकर को कन्फर्म करते हुए फोन के अक्टूबर लॉन्च का ऐलान किया। यह रियलमी का एक पावरफुल स्मार्टफोन होगा। इसमें कंपनी 12जीबी रैम के साथ 144Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी। आइए जानते हैं डीटेल।

फीचर और स्पेसिफिकेशन:लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.59 इंच का फुल एचडी+ LCD पैनल दे सकती है, जो 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में मिलने वाला डिस्प्ले पंच-होल कट-आउट और स्लिम बेजल्स वाला होगा।

रियलमी Q3s साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा और इसे कंपनी दो कलर ऑप्शन डार्क ब्लू और डार्क पर्पल में पेश कर सकती है। फोन 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट ऑफर करने वाली है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर रेक्टैंगुलर कैमरा यूनिट में तीन लेंस मिलेंगे। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलेगा। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देने वाली है।

बैटरी की बात करें तो इस फोन में कंपनी 4,880mAh की बैटरी ऑफर करने वाली है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, 5G, हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिलेंगे। फोन की कीमत 20 हजार रुपये के आसपास रहने की संभावना है।