Realme C3 हुआ अपडेट, अब बदल जाएगा स्मार्टफोन चलाने का अंदाज

0
408

नई दिल्ली। रियलमी (Realme) के बजट स्मार्टफोन रियलमी सी3 (Realme C3) को भारत में एंड्राइड 11 (Android 11) का अपडेट मिलना शुरू हो गया है। इस स्टेबल अपडेट में कई बग्स को ठीक किया गया है। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इससे पहले जुलाई में यूजर्स के लिए एंड्राइड 11 का बीटा अपडेट रिलीज किया गया था। याद दिला दें कि रियलमी सी3 स्मार्टफोन को पिछले साल एंड्राइड 10 बेस्ड रियलमी यूआई के साथ ग्लोबल बाजार में उतारा गया था।

Realme C3 का अपडेट: 91मोबाइल के मुताबिक, Realme C3 के लिए जारी हुए अपडेट का बिल्ट नंबर RMX2027_11_C.04 है। इसका साइज 168MB है। इस अपडेट के जरिए बग्स को ठीक करने के साथ-साथ स्टेबिलिटी में सुधार किया गया है। इसके अलावा अपडेट में नए फीचर्स समेत कई पैच मिलेंगे।

ऐसे चेक करें अपेडट

  • अगर आपको अभी तक एंड्राइड 11 का अपडेट नहीं मिला है, तो नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करके चेक करें
  • यहां आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का विकल्प मिलेगा, उसपर क्लिक करें
  • इसके बाद आपके फोन पर अपडेट आया होगा, तो आपको उसे डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा
  • अगर आपडेट आया है, तो उसपर क्लिक करके डाउनलोड करें

Realme C3 की स्पेसिफिकेशन: Realme C3 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 89.8 प्रतिशत है। इस फोन में 12nm का ऑक्टा-कोर Helio G70 प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.0GHz है। इसके अलावा फोन में 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसे माइक्रोएडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरा: Realme C3 स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें पहला 12MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का सेंसर है। जबकि फोन के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा, जो AI तकनीक पर आधारित है।

बैटरी और कनेक्टिविटी: Realme C3 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Realme C3 की कीमत: Realme C3 स्मार्टफोन की भारत में कीमत 8,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।