ओमेगा सेकी के इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेंगे 85 Km

0
416

नई दिल्ली।ओमेगा सेकी मोबिलिटी (Omega Seiki Mobility) प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय बाजार में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश कर दिया है। इन स्कूटरों में ZORO और FIARE शामिल हैं। कंपनी इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की इस महीने के आखिर में बुकिंग शुरू करेगी। वहीं, इनकी डिलीवरी त्योहारी सीजन में की जाएगी। बता दें कि ओमेगा सेकी मोबिलिटी, एंग्लियन ओमेगा समूह की कम्पनियों में से एक है। कंपनी ने पुणे में अपने फ्लैगशिप शोरूम में इन स्कूटरों पर से पर्दा हटाया।

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स की बात करें, तो ZORO और FIARE में ग्राहकों को 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी। वहीं, इनमें 85 किलोमीटर का रेंज मिलेगा। यानी, एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बिना रुके 85 किलोमीटर तक का सफर तय करेंगे। भारतीय बाजार में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 7 कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध होंगे। इनमें पावर के लिए 2 Kwh की बैटरी दी गई है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगेगा। कंपनी की तरफ से इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर 40,000 किलोमीटर या 3 साल की वारंटी दी जाएगी।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक उदय नारंग ने इलेक्टिंक टू व्हीलरों का अनावरण करते हुए कहा, ‘‘हम अपने इलेक्टिंक टू व्हीलर पेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि इससे सतत विकास के समाधान में तेजी आएगी। आज जलवायु परिवर्तन एक गंभीर समस्या है और ओमेगा सेकी मोबिलिटी इसका समाधान देने को प्रतिबद्ध है और कंपनी अपने उत्पादों के रूप में दुनिया को परिवहन का स्थायी समाधान दे रही है।

बी2बी के लिए कम्पनी की योजनाओं के बारे में नारंग ने बताया, ‘‘हम बी2बी क्षेत्र के लिए अपने इलेक्टिंक स्कूटरों में विशेष एप्लिकेशन और फीचर दे रहे हैं। खास कर फूड डिलिवरी, फार्मास्युटिकल और अन्य क्षेत्रों में भी उनके प्रमुख संगठनों से भागीदारी करने के इच्छुक हैं।’’