टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर ने किया बैट्री वारंटी का विस्तार

0
610

कोटा। टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर ने आज बैट्री की वारंटी बढ़ाने की घोषणा की। यह भारत में कंपनी के सभी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड वाहनों के लिए है। वारंटी का विस्तार मौजूदा तीन साल या 100,000 किलोमीटर से बढ़ाकर आठ साल या 160,000 किलोमीटर किया गया है। यह विस्तार अगस्त 2021 से प्रभावी बिक्री, इसके एसएचईवी मॉडल या टोयोटा कैमरी अथवा वेलफायर मॉडल के लिए किया गया है। यह घोषणा “वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे” के महत्ववपूर्ण मौके पर की की गई है।

‘रेसपेक्ट फॉर द प्लानेट’ के अपने सिद्धांत पर टोयोटा ने अक्तूबर 2015 में ‘टोयोटा एनवायरमेंटल चैलेंज 2050’ के आयोजन की घोषणा की है। टीकेएम की नई 2021 हाईब्रिड इलेक्ट्रीक व्हेकिल बैट्री वारंटी उद्योग में पेश की जाने वाली सबसे लंबी वारंटी अवधि है और यह टोयोटा एसएचईवी के सभी स्वामियों के लिए उपलब्ध है।

नवीनतम कदम, टीकेएम की एक और पहल है ताकि परंपरागत आंतरिक कंबस्टन इंजन वाले वाहनों की जगह एसएचईवी का उपयोग शुरू किया जाए। इस पहल पर टीकेएम के एजीएम सेल्स एंड स्ट्रैजिक मार्केटिंग वी वाइजलाइन सिगामनी ने कहा,“टोयोटा दो दशक से दुनिया भर में वाहनों के विद्युतीकरण में लगी हुई है।

बैट्री की वारंटी बढ़ाकर हाईब्रिड इलेक्ट्रीक वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के मन में मुस्कान और मन की शांति लाना जारी रखे हुए हैं। यही नहीं, हम देश भर में वाहनों के बिजलीकरण की गति बेहतर करने में लगे हुए हैं।”