न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कैप्टन सीट्स के साथ आएगी

0
342

नई दिल्ली। भारत में महिंद्रा की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक महिंद्रा स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जेनरेशन अपग्रेडेड मॉडल अगले साल लॉन्च होने वाला है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो लॉन्च का लोगों को बेसब्री से इंतजार है और इस बीच अच्छी खबर ये है कि लॉन्च से पहले ही 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की खूबियां एक-एक करके सामने आ रही हैं। जी हां, अपकमिंग स्कॉर्पियो में कैप्टन सीट, 360 डिग्री कैमरा और पैनारोमिक सनरूफ और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल समेत कई शानदार खूबियां देखने को मिलेंगी।

फिलहाल मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो के थर्ड फेसलिफ्ट मॉडल की बिक्री होती है। बीते 5-6 साल से इस एसयूवी को अपग्रेड नहीं किया गया है। आए दिनों कई पॉपुलर कारों के अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च हो रहे हैं, ऐसे में महिंद्रा भी अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी स्कॉर्पियो को बेहतर लुक और फीचर्स से साथ अगले साल 2022 में लॉन्च करने वाली है। हाल के दिनों में कई मौकों पर नई स्कॉर्पियो को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसमें उसके एक्टीरियर के बारे में पता चला है

लेटेस्ट फीचर्स : 2022 New Mahindra Scorpio के संभावित फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग स्कॉर्पियो का 6 सीटर वर्जन भी देखने को मिल सकता है, जिसमें दूसरी कतार में दो कैप्टन सीट्स दिख सकते हैं। इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट, LED लाइटिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही मल्टीपल राइडिंग मोड्स भी दिख सकते हैं।

इंजन और पावर: अपकमिंग महिंद्रा स्कॉर्पियो में 2.0 लीटर 4 सिलिंडर mHawk टर्बो डीजन इंजन के साथ ही 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि क्रमश: 155bhp की पावर और 360Nm टॉर्क के साथ ही 150bhp की पावर और 300Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। नई स्कॉर्पियो को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। आपको बता दें कि महिंद्रा ने हाल ही में नई एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी700 लॉन्च की है, जिसकी बंपर बिक्री हो रही है।