5G सपॉर्ट के साथ लॉन्च होगा Vivo Nex 3, जानिए कीमत

668

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनी Vivo के प्रॉडक्ट मैनेजर ली जियांग सोशल मीडिया पर अपने नए फोन के फीचर्स को लेकर एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने आने वाले नए फोन Nex 3 का एक ऑफिसल स्केच भी जारी किया था जिससे कन्फर्म हो गया कि यह फोन ‘वॉटरफॉल स्क्रीन’ के साथ आएगा।

अब कंपनी ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए इस फ्लैगशिप फोन के बारे में नई जानकारी शेयर की है जिसके मुताबिक यह फोन 5G सपॉर्ट के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी के प्रॉडक्ट मैनेजर फोन की होम स्क्रीन की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें दो आइकन साफ देखे जा सकते हैं। जी हां, स्क्रीन के अपर-लेफ्ट और अपरर-राइट दोनों ही कॉर्नर पर 5G आइकन दिखाई दे रहा है, इससे साफ है कि फोन को 5जी सपॉर्ट के साथ लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

ऐसा कहा जा रहा है कि Nex 3 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर से लैस होगा। इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी पहले भी कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं, जिसके मुताबिक फोन के रियर पैनल पर एक गोलाकार सेटअप दिया गया है, जिसमें तीन कैमरा सेंसर होंगे।

यह सेटअप रिस्ट वॉच डिजाइन से इंस्पायर्ड होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 60,000 रुपये के आस-पास रखी जा सकती हैं। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

वहीं, हाल ही में सामने आए स्केच से पता चला है कि वीवो अपने लगभग 90 डिग्री कर्व्ड किनारों वाले ग्लास को वॉटरफॉल कह रहा है। वैसे बता दें कि वीवो अपने फ्लैगशिप डिवाइस के हार्डवेयर के साथ अनोखे एक्सपेरिमेंट्स करने के लिए मशहूर है। वीवो का पहला नेक्स स्मार्टफोन पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला पहला डिवाइस था और पहली बार इस डिवाइस में ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिला था।

कंपनी ने पिछले साल के अंत में दूसरा नेक्स डिजाइन ड्यूल डिस्प्ले एडिशन लॉन्च किया था और टेक्निकली अडवांस होने के चलते प्राइमरी डिवाइस के तौर पर यूजर्स के लिए थोड़ा अजीब भी था। ऐसे में उम्मीद की जा ही है कि नए Nex में भी हमेशा की तरह यूनीक हार्डवेयर लाया जा सकता है।