50MP कैमरे एवं दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Moto Edge 2022 फोन

414

नई दिल्ली। मोटोरोला (Motorola) कम्पनी इस साल अपने प्रीमियम हैंडसेट Moto Edge 2022 को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का यह फोन इस साल की तीसरी तिमाही में मार्केट में एंट्री कर सकता है। कुछ दिन पहले इस अपकमिंग फोन के डिजाइन रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे।

अब यह बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर भी लिस्ट हो चुका है। गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार कंपनी इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1050 प्रोसेसर ऑफर करने वाली है। यह फोन ऐंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड MyUX ओएस पर पर काम करेगा।

गीकबेंच 5 बेंचमार्क के अनुसार फोन को सिंगर-कोर टेस्ट में 745 और मल्टी-कोर टेस्ट में 2142 पॉइंट मिले हैं। फोन में कंपनी 2+6 कोर कॉन्फिगरेशन और 2.50GHz के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर ऑफर करने वाली है। फोन Mali G610 GPU के साथ आएगा। इन सबसे से अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन में मिलने वाला प्रोसेसर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1050 हो सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग में यह भी कहा गया है कि फोन 8जीबी रैम से लैस होगा।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी सेंटर पंच-होल डिजाइन के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ pOLED डिस्प्ले दे सकती है। यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिल सकते हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 13 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल कैमरा भी शामिल हो सकता है। वहींस सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन स्टालस सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है।