25 लोगों ने सोशल मीडिया पर चले मैसेज पर किया रक्तदान, 9 महिलाएं भी शामिल

174

कोटा। कोटा में जहां एसडीपी की दरकार को पूरा किया जा रहा है वहीं दूसरी और रक्त की आवश्यकता भी अब होने लगी है। ब्लड बैंकों में रक्त की कमी देखने को मिल रही है। ऐसे में मंगलवार को चार मरीजों के लिए रक्त की आवश्यकता को देखते हुए एक मैसेज को वायरल किया गया तो एक के बाद एक लोग पहुंचते गए और शाम तक करीब 25 लोगों ने रक्तदान कर सेवा का संदेश दिया।

खास बात ये रही कि इसमें 9 महिलाएं थीं। टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि आने वाले समय में छोटे-छोटे कैम्प आयोजित कर बडा संदेश दिया जाएगा कि लोग स्वयं ही यहां पहुंचे और रक्तदान करें।

महिलाओं का इतनी बडी संख्या में आना इस बात का संदेश है कि शहर में जन जागृति तेजी से आ रही है। गुप्ता ने बताया कि रक्तदान करने वालों में गृहणी, स्टूडेंट, सेवादार, इंजीनियर, बैंकिंग कार्मिक, फूड सप्लायर सहित कई वर्गों के लोग शामिल रहे। इनमें आईटी हेड दिव्यांग मुकेश विजय, स्टूडेंट कृतिका, गुरुद्वारा सेवादार टोनी सिंह, अनिल गोयल, राजकीय स्कूल प्राचार्य रश्मि गोयल सहित कई लोग शामिल रहे।

ये रक्तविरांगना रहीं सक्रिय
भूमिका गुप्ता पोरवाल, रश्मि गोयल, कृतिका पोरवाल, ज्योति अग्रवाल, रेखा गुप्ता, कृष्णा, स्नेहलता ।

इनकी रही प्रमुख भूमिका
मुकेश विजय, निखिल खंडेलवाल, सुनील कश्यप, दीपक, परमानंद, डॉ. अनुपम जैन, कपिल गुप्ता, ओपी खत्री, अनिल गोयल, टोनी सिंह, योगेश टंडन, कपिल पेसवानी, लोकेश गुप्ता।