10 फीसदी राशि देकर बन सकते हैं गृह स्वामी, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड की योजना

941

जयपुर। नगरीय विकास व आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने राजस्थान आवासन मंडल के नीलामी उत्सव ( Auction Festival) के तहत सभी को किश्तों में आवास उपलब्ध करवाने के लिए बुधवार को एक नई योजना लॉन्च (New plan launch) की। इसमें आवास की कीमत का 10 फीसदी देकर लोग गृह प्रवेश कर सकेंगे। शेष भुगतान अगले 13 साल तक 156 मासिक किश्तों में कर सकेंगे।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि यह योजना राज्य के 39 शहरों की 45 योजनाओं में हैं। इसमें 50 फीसदी तक की छूट पर किश्तों में आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। एक जून से इस योजना का पंजीयन शुरू होगा। नीलामी में प्रत्येक सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक हिस्सा ले सकेंगे। शाम 4.30 ऑनलाइन ही सफल आवेदकों की जानकारी दी जाएगी। इस योजना से संबंधित नियम, शर्तों, उपलब्ध आवासों की सूची और आॅनलाइन प्रस्ताव देने की प्रक्रिया आवासन मण्डल की वेबसाइट पर देख सकते है।

आवासन मण्डल का फेसबुक पेज लॉन्च
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने आवासन मंडल के फेसबुक पेज को लॉन्च किया। आवासन आयुक्त ने बताया कि आमजन से डिजीटल रूप से जुड़ने के लिए फेसबुक पेज को लॉन्च किया गया है। इसके माध्यम से आमजन केा योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी।