हुंडई वेन्यू की तस्वीरें लीक, क्रेटा और कोना जैसा है स्टाइल

1353

नई दिल्ली। कार मार्केट में इन दिनों सुर्खियों में बनी हुंडई वेन्यू की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। इन तस्वीरों से ह्यूंदै की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की काफी डीटेल्स सामने आ गई हैं। Venue SUV की डिजाइन काफी हद तक कंपनी की Creta और Kona एसयूवी से ली गई है। नई एसयूवी के फ्रंट के केसकेडिंग ग्रिल और स्प्लिट-हेडलैम्प डिजाइन है। यह ह्यूंदै की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

लीक तस्वीर से यह साफ हो गया है कि ह्यूंदै वेन्यू में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, प्रोजेक्टर लेंस हेडलैम्प और स्वॉयर शेप में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। नई एसयूवी सामने की तरफ से क्रेटा की तरह ऊंची है। पीछे की तरह कंपनी का बड़ा ‘H’ बैज दिया गया है, जिसके ठीक नीचे Venue लिखा हुआ है। इसमें कारलिनो कॉन्सेप्ट की तरह स्क्वॉयर-ऑफ टेललाइट्स हैं। इस एसयूवी में नई क्रेटा की तरह डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं।

इंटीरियर: नई एसयूवी के इंटीरियर का लुक भी सामने आ गया है। इस एसयूवी का कैबिन ब्लैक कलर में है। स्टीयरिंग वील पर लेदर फिनिश है और इस पर ऑडियो सिस्टम व क्रूज कंट्रोल सिस्टम के लिए बटन दिए गए हैं। एसयूवी में फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो सेंटर एयर वेंट्स के बीच सेंटर कंसोल के ऊपर दिया गया है।

इंजन: लीक तस्वीर में एसयूवी के पीछे टेल गेट पर Turbo बैज है, जिससे साफ हो गया है कि वेन्यू एसयूवी 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन 7-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 100hp पावर वाला 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन और 90hp पावर वाला 1.4-लीटर डीजल इंजन भी होगा।

लॉन्चिंग और कीमत
ह्यूंदै वेन्यू भारत में मई में लॉन्च होने वाली है। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन जैसी एसयूवी से होगी। इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है।