हुंडई की किफायती वॉल्यूम-बेस्ड कारें भारत में जल्द होंगी लांच, जानें फीचर्स

0
187

नई दिल्ली। हुंडई कंपनी जल्द ही अपनी तीन नई कारों को भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी किफायती वॉल्यूम-बेस्ड सेगमेंट में तीन नई कारों को लॉन्च करेगी। आने वाले दिनों में कंपनी घरेलू बाजार में Ioniq 5 इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप वाहन के लिए आधिकारिक बुकिंग शुरू करेगी।

ई-जीएमपी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर बेस्ड इसके जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। मोटरिंग शो में नई जनरेशन Verna और फेसलिफ़्टेड Creta को पेश किए जाने की संभावना है।

2023 Hyundai Aura: देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता अगले कैलेंडर साल के दौरान दो फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है, क्योंकि अपडेटेड Aura और ग्रैंड i10 Nios को रेंज को रीफ्रेश करने के लिए पेश किया जा सकता है। यह ब्रांड द्वारा अपनाई गई नई सेंसुअल स्पोर्टीनेस डिजाइन को अपना सकती है। Aura में मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का उपयोग जारी रहेगा। माइलेज के प्रति जागरूक खरीदारों के लिए सीएनजी वैरिएंट भी उपलब्ध होगा। वर्तमान में मारुति सुजुकी डिज़ायर, होंडा अमेज़ और टाटा टीगोर को कड़ी टक्कर देगी।

2023 Hyundai Grand i10 Nios: अपडेटेड Hyundai Grand i10 Nios को पहले ही हल्के विजुअल रिवीजन के साथ सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। फ्रंट फेशिया को फिर से डिज़ाइन किए गए फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड बम्पर और नए एलईडी डीआरएल के साथ शामिल किया जा सकता है। हम कम से कम भारत में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं। मौजूदा 1.2-लीटर NA पेट्रोल 83 hp और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो इंजन जारी रहेगा।

Hyundai Micro SUV: 2023 में हुंडई के हाइलाइटिंग लॉन्च में से एक एक नई माइक्रो एसयूवी होगी, जो टाटा पंच को टक्कर देगी। उम्मीद की जा रही है कि 5 सीटों वाली यह ग्रैंड i10 निओस के समान प्लेटफॉर्म पर होगी। यह 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हो सकता है। इसके इंटीरियर में बड़ी टचस्क्रीन और कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी समेत कई एडवांस फीचर हो सकते हैं।