स्वच्छता अभियान में क्षेत्र के व्यापार संघ अपनी भागीदारी निभाएं: कोटा व्यापार महासंघ

0
47

नगर निगम कोटा उत्तर में स्वच्छता अभियान शुरू

कोटा। Swachhata Abhiyan: नगर निगम कोटा उत्तर द्वारा सोमवार को नयापुरा बस स्टैंड से स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जिस क्षेत्र में भी स्वच्छता अभियान चलाया जाता है उस क्षेत्र की व्यापारिक संस्थाएं पूरी भागीदारी निभाएं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम कोटा दक्षिण में चलाए गए स्वच्छता अभियान में कोटा व्यापार महासंघ के सभी क्षेत्रीय व्यापार संघों द्वारा पूरी जनसहभागिता निभाकर उसे पूर्ण सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान किया था।

उन्होंने कहा जब तक स्वच्छता अभियान को धरातल पर नहीं उतारा जाएगा तब तक ऐसे अभियान को स्थाई रूप से सफल नहीं बनाया जा सकता। उसके लिए क्षेत्र के व्यापार संघ, वार्ड पार्षद मोहल्ले की विकास समितियां की जनसहभागिता आवश्यक है।

स्वच्छता अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर नगर निगम कोटा उत्तर की महापौर मंजू मेहरा, उप महापौर सोनू कुरैशी, नगर निगम कोटा दक्षिण के उप महापौर पवन मीणा, अनिकेत जैन, एलन कैरियर से आनंद माहेश्वरी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि नगर निगम कोटा उत्तर क्षेत्र में उनकी करीब 80 से अधिक व्यापारिक संस्थाएं कार्यरत हैं, जो पूरी तरह से इस स्वच्छता अभियान में सहयोग के लिए तत्पर हैं।

इस अवसर पर नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ. डीके शर्मा, सचिव ज्ञानचन्द जैन ने कहा कि उनकी संस्था ने फरवरी माह में पूरे नयापुरा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया था। जिसके तहत पूरे क्षेत्र को स्वच्छता प्रदान की गयी थी। साथ ही संस्था द्वारा प्रत्येक दुकानदार को डस्टबिन वितरित किये थे।

नयापुरा चौराहा कोटा शहर का प्रवेश द्वार होने की वजह से हम इस क्षेत्र को स्वच्छ सुन्दर बनाये रखने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उन्होंने नगर निगम कोटा उत्तर में स्वच्छता अभियान चलाने का स्वागत करते हुए कहा कि संस्था के सभी व्यापारी इसमें पूरी भागीदारी की निभायेंगे।